Uncategorized

हस्तमैथुन किया तो नहीं करेंगे रेप, यूनिवर्सिटी की सलाह पर मचा बवाल

न्‍यूयॉर्क के एक विश्‍वविद्यालय में अजीबो-गरीब लेकिन मजेदार मामला सामने आया है। यहां के रोचेस्टर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में सेशन के दौरान छात्रों को हस्‍तमैथुन करने की सलाह दी गई।

इसके पीछे यौन उत्‍पीड़न रोकने को इसकी मुख्‍य वजह बताई गई। हालांकि इंस्टीट्यूट की तरफ से मामले में माफी मांग ली गई है।

दरअसल, हुआ यह कि इंस्टीट्यूट में विनी द पूह कैरेक्‍टर का चित्रण किया गया। यह कंगारू का चरित्र था। इस चित्रण में कंगारू के चरित्र का नाम हस्‍तमैथुन के बारे में संक्षिप्‍त संदेश के रूप में किया गया।

चरित्र के नीचे लिखे कैप्‍शन में कहा गया ”हस्‍तमैथुन से यौन उत्‍पीड़न को रोका जा सकता है”। सोशल मीडिया पर यह स्‍लाइड वायरल होने के बाद इसकी आलोचना शुरू हो गई।

आलोचकों का कहना था कि इंस्टीट्यूट इस हरकत पर माफी मांगे, लेकिन शुरुआत में इंस्टीट्यूट की तरफ से माफी मांगने से मना कर दिया गया। बाद में विवाद बढ़ता देख इंस्टीट्यूट की तरफ से माफी मांग ली गई।

छात्र मामलों के वरिष्‍ठ उपाध्‍यक्ष सैंड्रा जॉनसन ने बयान में कहा कि ऐसा चित्रण कॉलेज में यौन उत्‍पीड़न को कम करने के संदर्भ में किया गया था। यह एक जागरूकता के तहत था।

“लेन-विलियम्स ने कहा,” किसी भी समय हम कहते हैं कि हस्तमैथुन रेप के लिए निवारक है”। हम उन परिस्थितियों के बारे में बात कर रहे थे जिनमें कोई व्यक्ति यौन संबंध करना चाहता हो और उनकी महिला साथी ने सहमति देने से इनकार कर दिया हो तो उनके पास क्या विकल्प हैं। “

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close