उत्तर प्रदेश

उप्र : फिर हुआ ट्रेन हादसा, शक्तिपुंज एक्सप्रेस के 7 डिब्बे पटरी से उतरे

लखनऊ| उत्तर प्रदेश में रेल हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। देश को नया रेल मंत्री तो मिल गया लेकिन हादसे अब भी नहीं रुक रहे हैं। यूपी में एक बार फिर ट्रेन बेपटरी हुई है। सोनभद्र के पास गुरुवार को शक्तिपुंज एक्सप्रेस के सात डिब्बे पटरी से उतर गए। यह घटना सोनभद्र इलाके में ओबरा डैम के पास गुरुवार सुबह 6.15 बजे हुई। हादसे में किसी के घायल होने की खबर नहीं है। यह एक महीने में चौथा रेल हादसा है।

रेल अधिकारियों के मुताबिक, यह दुर्घटना सुबह करीब छह बजे ओबरा के निकट हुई। रेलगाड़ी पश्चिम बंगाल के हावड़ा से मध्य प्रदेश के जबलपुर जा रही थी। घटना के बाद पूर्वोत्तर मध्य रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक इस घटना से किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। प्रथम दृष्टया पटरी टूटने की ही बात सामने आ रही है।

रेल मंत्रालय के प्रवक्ता अनिल सक्सेना ने कहा कि दुर्घटना गुरुवार सुबह करीब छह बजकर 25 मिनट पर हुई और हमने रास्ता साफ कर दिया है। सभी यात्रियों को शेष बोगियों में भेजा गया और सुबह सात बजकर 28 मिनट तक वे सभी घटनास्थल से रवाना हो गये थे। सभी यात्री सुरक्षित हैं और दुर्घटना में कोई भी घायल नहीं हुआ है।

रेल बेपटरी होने के बाद इस रूट की कई गाड़ियों को रोक दिया गया है और दूसरी रूटों की ओर डायवर्ट करने की कवायद चल रही है। इससे बिहार से गुजरने वाली ट्रेनों का रूट भी प्रभावित हुआ है।

गौरतलब है कि यूपी में लगातार ट्रेन हादसे हो रहे हैं। एक महीने में तीन बड़े रेल हादसे हुए। हाल ही में सुरशे प्रभु ने रेल मंत्री के पद से इस्तीफा दिया और नए रेल मंत्री पीयूष गोयल बने हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close