जीवनशैली

अगर आप भी हो रहे है डिप्रेशन के शिकार, तो इन खूबसूरत आदतों से करें प्यार

कभी-कभी हम ज़िन्दगी के एक ऐसे मोड़ पर होते है जहां से हमें हर राह, हर मंजिल धुंधली नजर आती है। इसीलिए नहीं क्यूंकि हम ज़िन्दगी के उस पड़ाव पर अंधे हो जाते है बल्कि इसीलिए क्यूंकि हम उस वक़्त किसी चीज को इतना जरुरत से ज्यादा सोचते है कि हमारे दिमाग की,  हमारी मनोदशा सब वही थम जाती है।

सब की लाइफ में कोई न कोई ऐसा पड़ाव आता है जब उसे जीवन की कठनाइयों से झूझकर हाताशाओं का सामना करना पड़ता है। ऐसे समय में आपका कोई मार्गदर्शक नहीं होता क्यूंकि आप स्वं भी किसी की बातों पर उस वक़्त गौर देना पसंद नहीं करते।

तो आइये बताते है आपको कि ऐसी विपरीत परिस्थितियों में आपको क्या करना चाहिए किस बात पर गौर देना चाहिए और किस पर नहीं-

जो दिल न लगे उसे कह दो बाय-बाय –

अक्सर हम देखते है कि जब हमारा मूड सही नहीं होता तो हम किसी से बात करना कुछ बोलना पसंद नहीं करते। ऐसा इसीलिए क्यूंकि हमारा दिलोंदिमाग उस वक़्त हमारे काबू में नहीं होता आपको चाहिए की आप उस समय अपने दिल की बात को अपनी डायरी में लिखे शीशे के सामने खड़े हो और कहे-

मैं इस दुनिया में best हूँ मैंने जो किया वो बिलकुल सही किया कुछ समय बाद आप अपने को रिलैक्स्ड महसूस करवा पाएगी।

नेवर थिंक- लोग क्या बोलेगें-  

कई बार ऐसा होता है कि हमें कोई काम पसंद नहीं होता है या हम अपनी लाइफ में कुछ चेंजेस चाहते है पर ये सोचकर कि ‘लोग क्या कहेगे? लोग क्या बोलेगें? ये सोचकर उस बात को कर नहीं पाते तो सबसे पहले

 

 

आपको चाहिए कि आप ये सोचना बंद कर दें कि लोग क्या कहेगें और वहीँ करें जो आपका दिल करने को बोले।

हमेशा वहीँ रास्ता चुने जिसपर आप चल सके-

कठिन चीजों के पीछे भागने से कोई फायेदा नहीं रास्तों को आसान बनाये और उसी रास्ते को अपनाए जिसपर आप खुद चल सकें। कठिन रास्ते आपको डिप्रेशन का शिकार तो बनायेगे ही साथ ही साथ आपका टाइम भी बर्बाद करेगें।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close