उत्तर प्रदेश

बहराइच में गणेशोत्‍सव पर आरती के वक्‍त जूते पहन घुस आए युवक, फि‍र ऐसे हुए बवाल

बहराइच। रिसिया नगर के मोहल्ला इंदिरानगर स्थित गणेश पूजा पंडाल में आरती की तैयारी के वक्‍त 5 युवक पंडाल में घुस आए।

पुजारी के विरोध करने पर युवकों ने अपशब्दों का इस्‍तेमाल कर अभद्रता की। समिति के पदाधिकारियों ने मौके पर दौड़े लेकिन युवक जानमाल की धमकी देते हुए फरार हो गए।

किसी तरह आरती का कार्यक्रम होने के बाद सैकड़ों लोगों ने थाने जाकर नारेबाजी करते हुए घेराव किया। स्थिति की नजाकत देखकर रिसिया के साथ दरगाह थाने की पुलिस बुलाई गई।

सीओ भी मौके पर आ पहुंचे। लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया गया। मामला दर्ज कर 8 स्थानों पर छापेमारी की गई। सभी 5 आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। पूजा पंडाल में बवाल के चलते अफरातफरी की स्थिति देर तक बनी रही।

समाचार के अनुसार रिसिया थाना के तहत कस्बे के मोहल्ला इंदिरानगर में हनुमान मंदिर परिसर में गणेश पूजा महोत्सव का आयोजन चल रहा था।

इसके तहत रात साढ़े 9 बजे के आसपास आरती में शामिल होने के लिए मोहल्ले के लोग जमा हो रहे थे। इसी समय मोहल्ला देवीपुरा और ऋषिभूमि निवासी 5 युवक पंडाल में जूता पहनकर आ धमके।

पुजारी ने विरोध किया तो उसे धकेलकर अपशब्दों का प्रयोग करते हुए अभद्रता की और वहां रखा सामान फेंक दिया। चीख पुकार सुनकर पूजा समिति के लोग दौड़े। इस पर युवक लाठी-डंडे लहराते हुए जानमाल की धमकी देकर फरार हो गए।

आरती का समय होने के चलते श्रद्धालुओं के साथ कार्यक्रम निपटाया गया। इसके बाद पूजा समिति के अध्यक्ष सौरभ शर्मा उर्फ गोबरी शर्मा की अगुवाई में सैकड़ों की संख्या में लोग रिसिया थाने पहुंच गए। पंडाल में उत्पात मचाने वाले लोगों की गिरफ्तारी कर कार्रवाई की मांग करने लगे।

इससे अफरातफरी की स्थिति बन गई। प्रभारी निरीक्षक आरपी यादव ने तत्काल एसपी सुनील सक्सेना को मामले से अवगत कराया।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close