Uncategorized

गूगल दक्षिण एशिया में बाढ़ राहत के लिए देगी 10 लाख डॉलर

नई दिल्ली, 31 अगस्त (आईएएनएस)| गूगल ने गुरुवार को भारत, नेपाल और बांग्लादेश के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों को 10 लाख डॉलर की सहायता देने की घोषणा की।

गूगल के दक्षिण पूर्व एशिया और भारत के उपाध्यक्ष राजन आनंदन ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा, हम गूंज और सेव द चिल्ड्रेन को उनके राहत प्रयासों के लिए गूगल डॉट ऑर्ग और गूगल के कर्मचारियों द्वारा 10 लाख डॉलर प्रदान करेंगे।

सेव द चिल्ड्रेन इन तीनों देशों के बाढ़ प्रभावित इलाकों में काम कर रही है और उसका लक्ष्य कुल 1,60,000 लोगों को मदद मुहैया कराना है।

यह संस्था प्रभावित लोगों को भोजन और आजीविका में मदद, अस्थायी आश्रय सामग्री, स्वच्छता संबंधी वस्तुएं तथा जल ोतों की बहाली में मदद मुहैया कराती है।

ऐसी स्थितियों में सबसे ज्यादा खतरा बच्चों को होता है। सेव द चिल्ड्रेन बच्चों को उनके लिए खास बनाया गया जगह मुहैया कराती है, जहां बच्चों को शैक्षणिक सामग्रियों के अलावा खेलकूद की सामग्री मुहैया करती है।

वहीं, गैर सरकारी संस्था गूंज का लक्ष्य ग्रामीण भारत के 9 राज्यों के बाढ़ प्रभावित 75,000 परिवारों को मदद मुहैया कराना है। इसके तहत उन परिवारों को मूल जरूरत वाले सामान जैसे भोजन, चटाई, कंबल और स्वच्छता के सामान आदि एक किट में मुहैया कराती है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close