Uncategorized

पोर्न देखने के शौकीनों हो जाव सावधान नहीं तो आ सकती है तुम पर आफत

आज कल हर आदमी स्मार्टफोन लेकर चल रहा है जेब में भले ही पैसे न हों खाने के लाले पड़े हों, पर मोबाइल फोन में डाटा जरूर मिलेगा और मिले भी क्यूं न सरकारें ढेर सारी सुविधाएं जो दे रहीं हैं अब आटा से सस्ता तो डाटा हो गया। आजकल हर कोई स्मार्टफोन का प्रयोग करता है। शायद ही कोई ऐसा इंसान होगा जिसके पास एंड्रॉएड फोन न हो। इस फोन से हम अपने जरूरी काम तो करते ही हैं साथ में मनोरंजन भी करते हैं।

कुछ लोग तो अच्छी चीजे कम अश्लील चीजें ज्यादा ही सर्च करते हैं अधिकतर लोग स्मार्टफोन में पोर्न वीडियोज भी देखते हैं। अगर आप भी ऐसा करते हैं तो अब आपको सावधान हो जाना चाहिए। क्योंकि मोबाइल में पोर्न देखने वाले पर अब मुसीबत आने आनेवाली है। अगर आप सुधर गये तो ठीक है वरना पोर्न देखने के कारण आपको जेल की हवा तक खानी पड़ सकती है।

ज्यादातर पोर्न साइट्स पर फ्री में वीडियोज देखने को मिलती हैं और ऐसी साइट्स पर लॉग इन करने का कोई चार्ज भी नहीं लगता है। जब आप एक बार मोबाइल से पोर्ने साइट पर लॉग इन करते हैं तो उस वेबसाइट से जुड़ी कुछ गैरकानूनी सर्विसेज आपके मोबाइल के बैकग्राउंड में एक्टिवेट हो जाती हैं।

इन सर्विसेज में से एक सर्विस आपके सोशल मीडिया अकाउंट्स के फ्रेंड्स को आपत्तिजनक कंटेट भेजने की होती है। ये सर्विसेज आपकी परमिशन के बिना ही आपके अकाउंट से आपके सोशल मीडिया फ्रेंड्स को पोर्न वीडियोंज और फोटोज भेजने लगती हैं।

साइबर के नए कानून के मुताबकि किसी भी एडल्ट या पोर्न कंटेंट को सहमति के बिना भेजना अपराध है। अगर ऐसी किसी सर्विस की वजह से आपके किसी दोस्त के पास पोर्न वीडियोज या फोटोज चली जाती हैं तो इसका जिम्मेदार आपको ही माना जाता है। ऐसे में आप साइबर क्रिमिनल के रूप में देखे जा सकते हैं।

इस तरह की परेशानियों से बचने के लिए बहुत जरूरी है कि आप अपने स्मार्टफोन को सिक्योर रखें और ऐसी किसी वेबसाइट पर जाने से पहले पूरी तरह से सुरक्षा निश्चित कर लें।

मोबाइल में पोर्न देखने वाले बड़ी संख्या में है युवा इस तरह की वीडियोंज को देखना पसंद करते हैं इसलिए आपके लिए बहुत जरूरी है कि आप ऐसी आदतों से बचें कहीं ऐसा न हो कि आपको अपनों के सामने शर्मिंदा होना पड़े। अगर आपको इसकी लत ही लग गई तो इसे धीरे-धीरे करके छुड़ा ले फिर बहुत ही सावधानी के साथ पोर्न वेबसाइट्स पर जाएं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close