Uncategorized

न करें आधी रात के बाद सेक्स, नहीं तो होगी परेशानी

दोस्तों क्या आपको पता है कि हमारे जीवन में शास्त्रों को बहुत महत्व दिया जाता है, हमारे बड़ बूढ़े हमें अक्सर यह बताया करते हैं कि यह नहीं करना चाहिए वह नहीं करना यह सब शास्त्रों में लिखा। दोस्तों आज तक आपने शास्त्रों के बारे में कई बातें सुनी होंगी कि किस समय क्या करना उचित होता है, और किस समय क्या करना अनुचित। जिससे कि हमारी जिंदगी में किसी भी तरह की परेशानी हो।

क्या आपने कभी पहले यह भी सुना है कि आधी रात के बाद सेक्स नहीं करना चाहिए? नहीं सुना, तो कोई बात नहीं चलिए आज हम आपको बताते हैं कि रात को 12 बजने के बाद शारीरिक संबंध क्यों नहीं बनाने चाहिए।

आपको जानकारी के लिए बता दें कि शास्त्रों में हर कार्य के लिए समय निर्धारित है। उसी अनुसार हम आपको इस बात की जानकारी दे रहे हैं कि रात को 12 बजने के बाद शारीरिक संबंध क्यों नहीं बनाने चाहिए। क्योंकि जैसा कि हम सभी जानते हैं कि रात को 12 बजे के बाद दूसरे दिन की शुरुआत हो जाती है। तथा ब्रह्म बेला से ठीक पहले का समय शुरू हो जाता है।

इसलिए ये समय मनुष्य की आध्यात्मिक शक्तियां तथा मानसिक शक्तियां जागृत होने लग जाती है। इसलिए कहा गया है कि आधी रात के 1 प्रहर के बाद से ब्रह्म मुहूर्त की शुरुआत हो जाती है।
इस समय में मनुष्य को ध्यान, अध्ययन-मनन तथा भगवान की आराधना में ध्यान लगाना चाहिए। कोई नई योजना बनानी हो तो उसके लिए भी ये समय उपयुक्त होता है।

लेकिन रात को 12 बजे के बाद शास्त्रों में शारीरिक संबंध बनाने की बात को लेकर बताया गया है, कि इस समय व्यक्ति को सेक्स नहीं करनी चाहिए। नहीं तो ऐसे में पुरुष को हानी होने की संभावना रहती है। मनुष्य का बुरा वक्त आने लगता है।

दोस्तों आपको बता दें कि शास्त्रों में इस बात की पुष्टि की गई है, कि शारीरिक संबंध बनाने के लिए ब्रह्म मुहूर्त के प्रहर से ठीक पहले मतलब की सुबह 3 बजे से पहले का समय सबसे उपयुक्त होता है। लेकिन इस समय के बाद अगर शारीरिक संबंध बनाया जाए तो उसे शास्त्र में बुरा बताया गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close