Uncategorized

भाजपा को ‘भगाने’ से पहले पटना में भोजपुरी गीतों पर बार बालाओं ने लगाए ठुमके

पटनाराजधानी पटना के कई इलाकों में शनिवार की रात लोकगीत, भोजपुरी गाने गूंजते रहें, तो कई जगहों पर महिला डांसरों ने ठुमके लगाए।

इसी के बीच ‘भाजपा भगाओ-देश बचाओ’ की रैली में भाग लेने आने वाले राष्ट्रीय जनता पार्टी (राजद) के कार्यकर्ताओं की रात बीती।

राजद की रविवार को पटना के गांधी मैदान में होने वाली रैली को लेकर शनिवार की शाम से ही राजद कार्यकर्ताओं और समर्थकों के पटना पहुंचने का सिलसिला प्रारंभ हो चुका था और पटना में उनके मनोरंजन की पूरी व्यवस्था की गई थी।

रात ज्यों-ज्यों गहराती गई वैसे-वैसे राजद कार्यकर्ताओं की भीड़ पटना की सड़कों पर बढ़ने लगी। लोगों की भीड़ देखकर कार्यक्रम पेश करने वाले कलाकारों का भी उत्साह बढ़ता गया।

राजद के ‘भाजपा भगाओ-देश बचाओ’ रैली के लिए पहुंचे समर्थकों के लिए रहने-खाने के साथ मनोरंजन के भी पूरे इंतजाम किए गए थे। राजद के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी कहते हैं कि अगर बाहर से कार्यकर्ता आ रहे हैं, तो उनके रहने और मनोरंजन की व्यवस्था तो करनी ही होगी।

राजद नेताओं के आवासों पर कार्यकर्ताओं ने डांसरों संग ठुमके लगाए, तो कही लौंडा डांस (पुरुष महिलाओं का वस्त्र धारण कर नृत्य करते हैं) का दौर चलता दिखा।

इस बीच राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद, पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव, पूर्व मंत्री तेजप्रताप जिंदाबाद के नारे भी खूब लगे। लालू आवास से रैली स्थल तक आने-जाने वालों का तांता लगा रहा।

राजद समर्थकों और नेताओं ने शनिवार की रात पूर्व मंत्री शिवचंद्र राम के आवास पर महिला डांसरों के साथ खूब ठुमके लगाए।

विधायक सुरेंद्र यादव के आवास पर भोजपुरी स्टार खेसारी लाल यादव के गीत-संगीत का समां था। पूर्व मंत्री विजय प्रकाश के घर भोजपुरी गायक छोटू छलिया की गीतों पर लोग ठुमके लगाते रहे।

आलोक मेहता सहित कई अन्य नेताओं के आवास भी ऐसे कार्यक्रमों से गुलजार दिखे। राजद के एक नेता ने बताया कि राजद के आधा दर्जन से अधिक विधायकों के घर पर ऐसी महफिलें सजीं। समर्थकों की टोलियां बैंड-बाजा व लौंडा डांस के साथ नाचते-गाते अपने नेताओं के घर पर पहुंच रही थी।

राजद के अध्यक्ष लालू प्रसाद के आवास पर उत्साह का माहौल है। वहां लगातार कई मनोरंजन का कार्यक्रम चल रहे हैं। रैली में भाग लेने वाले लोग लगातार पटना पहुंच रहे हैं।

राजद के बड़े नेताओं व विधायकों के यहां उनके ठहरने व खाने-पीने के इंतजाम किए गए हैं। राज्य के विभिन्न हिस्सों से लोगों को पटना लाने और वापस ले जाने के लिए पार्टी ने अपने खर्च पर तीन रेलगाड़ियों की सेवाएं उपलब्ध कराई हैं।

राजद के वरिष्ठ नेता रामविचार राय के सरकारी आवास पर बड़ा सा टेंट लगाया गया है, जिसमें कार्यकर्ताओं को रखा गया है। इसके अलावा यहां 3,000 से ज्यादा लोगों के नाश्ता और खाने का प्रबंध किया गया है। आलोक मेहता के घर में रात को कार्यकर्ताओं के लिए भी रहने और खाने का प्रबंध है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close