Main Slideराष्ट्रीय

जानें वह कौन हैं जज, जिन्होंने साध्वी रेप केस में राम रहीम पर सुनाया फैसला

नई दिल्ली। साध्वी रेप केस में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को सीबीआई कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया। राम रहीम को रेप केस में दोषी करार दिया गया है। साध्वी रेप केस में सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम को 28 अगस्त को इस मामले में सजा सुनाई जाएगी।

राम रहीम को रेप केस में सीबीआई कोर्ट के जज जगदीप सिंह ने दोषी ठहराया। तो आइये एक नजर डालते हैं सीबीआई कोर्ट के जज जगदीप सिंह बारे में।

जगदीप सिंह को पिछले साल ही सीबीआई स्पेशल जज के लिए चुना गया था, जो कि एक न्यायिक ऑफिसर के रूप में दूसरी पोस्ट है। सिंह 2012 में हरियाणा की न्यायिक सेवाओं में शामिल हुए और उन्हें सोनीपत में तैनात किया गया। सीबीआई कोर्ट पोस्टिंग, जो आम तौर पर उच्च न्यायालय प्रशासन द्वारा कई जांच के बाद दी जाती है।

जज जगदीप सिंह न्यायिक सेवा में शामिल होने से पहले, पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के वकील थे। हरियाणा के रहने वाले सिंह ने 2000 और 2012 के बीच कई नागरिक और आपराधिक मामले उठाए थे। सिंह के साथ प्रैक्टिस कर चुके एक वकील के अनुसार, वह हमेशा लॉ प्रोफाइल को पसंद करते हैं और लोगों को उनकी क्षमता और अखंडता पर पूरा यकीन है। 2000 में पंजाब यूनिवर्सिटी से कानून की डिग्री ले चुके एक न्यायिक अधिकारी ने कहा कि उन्हें बहुत मेहनती और ईमानदार अधिकारी माना जाता है।

2016 में जगदीप सिंह सुर्खियों में आए थे

सर्वप्रथम सितंबर 2016 में उस समय वह सुर्खियों में आए थे, जब वे हिसार से पंचकुला जा रहे थे। उस दौरान उन्होंने सडक़ दुर्घटना में चार लडक़ों की मदद की थी। सडक़ दुर्घटना में बुरी तरह से घायल हुए लोगों को देखकर सिंह ने एंबुलेंस को फोन किया। काफी देर बाद जब एंबुलेंस घटना स्थल पर नहीं पहुंची तो ऑपरेटर ने उन्हें बताया कि क्या एंबुलेंस उडक़र आएगी? तब उन्होंने किसी निजी वाहन को रुकवाकर घायल लोगों को अस्पताल ले गए थे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close