उत्तराखंड

 रामरहीम के गुंडों से निपटने के लिए उत्तराखंड में हाई अलर्ट हाई अलर्ट

देहरादून। बाबा राम रहीम को दोषी कराए दिए जाने के बाद उत्तराखंड में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। राज्य के सभी जिलों में पुलिस और खुफिया एजेंसियों को राम रहीम के समर्थकों की हर प्रकार हरकत पर नजर रखने के लिए सतर्क होने का कहा गया है। विकासनगर से सटे हरियाणा-हिमाचल बार्डर पर बड़ी संख्या में फोर्स तैनात कर दी गई है। देर शाम एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बार्डर पर स्थित कुल्हाल चौकी पहुंचकर हालात का जायजा लिया।

उत्तराखंड में भी भारी संख्या में बाबा राम रहीम के समर्थक हैं। देहरादून में कई समर्थक चिहिंत किए गए है। कांवली रोड पर चर्चा घर पर पुलिस ने गश्त बढ़ा दी है। समर्थकों ने पुलिस अधिकारियों को शांति व्यवस्था बनाने में सहयोग का भरोसा दिया है। हरियाणा, पंजाब और दिल्ली में हुई हिंसा के बाद उत्तराखंड पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है।
पंजाब, हरियाणा और हिमाचल से आने वाले और वहां जाने वालों पर भी कड़ी निगाह रखी जा रही है। राज्य से गए बाबा के समर्थकों का भी सारा ब्यौरा जुटा लिया गया है। कहीं भी इस प्रकरण को लेकर चल रही अफवाह या सूचना पर तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। आईजी कानून व्यवस्था दीपम सेठ ने बताया कि प्रकरण पर पिछले दो दिन से नजर रखी जा रही थी। फैसला आने के बाद सभी जनपदों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। खासकर हरिद्वार और उधमसिंह नगर में विशेष सतर्कता बरतने को कहा गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close