उत्तर प्रदेश

अखिलेश पर अभद्र टिप्‍पणी करने वाले पूर्व आईएएस पर हो एफआईआर

दो वकीलों ने पूर्व आईएएस पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की

लखनऊ। सपा नेता अखिलेश यादव को सोशल मीडिया पर गुंडा कहे जाने और गाली गलौज देने के खिलाफ आज हाईकोर्ट के दो वकीलों ने रिटायर आईएएस के खिलाफ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।

पूर्व आईएएस सूर्य प्रताप सिंह के समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव और उनके समर्थकों को गुंडा कहने और अभद्र टिप्पणी करने पर आज हाईकोर्ट के अधिवक्ता सूर्यविजय सिंह और पूर्व स्टैंडिंग कॉउंसिल प्रदीप कुमार का तर्क था कि पूर्व आईएएस को सोशल मीडिया पर गाली–गलौज करने का अधिकार उनको किसने दिया है।

दोनों अधिवताओं का कहना है कि वो समाजवादी पार्टी  में आस्था रखते है। वे अखिलेश यादव के साथ औरैया जा रहे थे। उस दौरान अखिलेश को उन्नाव में गिरफ्तार किया गया था।

अधिवक्‍ताओं का दर्द था कि फेसबुक पर सूर्य प्रताप सिंह की ओर से अखिलेश यादव के समर्थकों को गुंडा कहने पर हमारी भावनाएं आहत हुई हैं। एसएसपी से दोनों अधिवक्ताओं ने मांग की है कि ऐसे सामाजिक सौहार्द्र बिगाड़ने वाले व्यक्ति को तत्काल गिरफ्तार कर जेल भेजा जाए।

सूर्य प्रताप सिंह का फेसबुक अकाउंट भी बंद कराया जाए। सभ्य समाज में फेसबुक पर किसी के खिलाफ गाली गलौज की भाषा का इस्तेमाल करने पर आपराधिक मामला बनता है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close