Uncategorized

अमरनाथ हमला: मृतकों के परिवारों को मिलेगी राहतराशि

श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर सरकार ने मंगलवार को आतंकवादी हमले में मारे गए अमरनाथ यात्रियों के परिवार वालों को राहतराशि देने का फैसला किया है। सरकार के साथ अमरनाथ श्राइन बोर्ड भी यात्रियों के परिवारजन की इस तरह सहायता करेगा।

राज्य सरकार ने 6-6 लाख रुपये राहत राशि देने की घोषणा की, जबकि अमरनाथ श्राइन बोर्ड ने 5-5 लाख रुपये देने की घोषणा की। अधिकारियों ने बताया कि राज्य सरकार आतंकवादी हमले में गंभीर रूप से घायल लोगों को 2-2 लाख रुपये और अन्य घायलों को 1-1 लाख रुपये देने की घोषणा भी की है।

आतंकवादी हमले के दौरान बस को बचाकर निकाल ले जाने वाले गुजरात के बस चालक शेख सलीम गफूर को भी 3 लाख रुपये नकद इनाम देने की घोषणा की है। इस बीच जम्मू एवं कश्मीर के राज्यपाल और अमरनाथजी श्राइन बोर्ड (एसएएसबी) के अध्यक्ष एन. एन. वोहरा ने मृत श्रद्धालुओं के परिवार वालों को 5-5 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 15.-1.5 लाख रुपये और अन्य घायलों को 75-75 हजार रुपये राहत राशि देने की घोषणा की है।

एसएएसबी ने बस चालक को उसकी बहादुरी के लिए 2 लाख रुपये नकद इनाम देने की घोषणा भी की। चालक की बाहदुरी के चलते आतंकवादी हमले में बस में सवार अन्य 50 के करीब यात्री सुरक्षित बच गए।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close