Uncategorized

हेल्थ केयर को आसान बनाने को अफोर्डप्लान 120 अस्पतालों से जुड़ा

नई दिल्ली | दिल्ली की फिनटेक स्टार्टअप-अफोर्डप्लान ने दिल्ली-एनसीआर के 120 से अधिक अस्पतालों से जुड़ने की घोषणा की। अफोर्डप्लान इन अस्पतालों में मरीजों के प्रीपेमेंट का प्रबंधन करेगा। अफोर्डप्लान के इन पार्टनर अस्पतालों में बत्रा अस्पताल, बीएल गुप्ता अस्पताल, महेन्द्रू अस्पताल, अशोक नसिर्ंग होम और शहर के अन्य अस्पताल शामिल हैं। अफोर्डप्लान के तहत इन अस्पतालों में 200 से अधिक मरीज है। अफोर्डप्लान इन अस्पतालों में किफायती और आसानी से मुहैया होने वाली हेल्थकेयर सर्विसेस के लिए कार्य कर रहा है, जिसके लिए तकनीक और वित्तीय सेवाओं का बेहतरीन ढंग से समन्वय किया गया है।
इसमें अस्पताल अपने मरीजों का आवश्यकतानुसार वित्तीय प्लान बना सकते हैं और अपने मरीजों का मेडिकल खर्च बचा सकते हैं। यह प्लान लचीले और आसान तरीके से मरीजों की चिकित्सा का एडवांस में भुगतान करता है। यह मरीजों को आसानी से उपलब्ध होता है और मरीजों के इलाज में अस्पताल को भी जीरो क्रेडिट रिस्क की गारंटी देता है।
अफोर्डप्लान अपने पार्टनर अस्पतालों को एक प्लेटफॉर्म मुहैया कराता है, जिससे वे अस्पतालों में आने वाले मरीजों, लोगों और अस्पतालों के साथ बने रहने वाले लोगों (कन्वर्जन) आदि का विश्लेषण कर पाते हैं। अफोर्डप्लान से अस्पतालों को भविष्य में नियमित नगद आपूर्ति मिलती है जिससे अस्पताल तय इलाज बिना किसी रुकावट के दे पाते हैं। इससे मरीजों को मेडिकल केयर के दौरान कैश की कमी का सामना नहीं करना पड़ेगा।
अफोर्डप्लान के सह-संस्थापक और सीईओ तेजबीर सिंह ने दिल्ली-एनसीआर के अस्पतालों के साथ अपने जुड़ाव को लेकर कहा, “हम मरीजों को उनके वित्तीय प्रबंधन करने और जरूरी प्रक्रियाएं करवाने की योजना बनाने में मदद कर रहे हैं ताकि बड़ा भुगतान करते हुए उनके दिल पर बोझ न रहे। हमने दिल्ली.एनसीआर में बीते छह माह के दौरान 500 फीसद वृद्घि की है। हमें उभ्मीद है कि हम भारत के अन्य शहरों में भी उन्नति के शिखर पर पहुंचेंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close