Uncategorized

‘बिहार दिवस’ के निमंत्रण-पत्र पर तेजस्वी का नाम नहीं होने पर बिफरा राजद

पटना | बिहार की राजधानी पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में आयोजित ‘बिहार दिवस 2017’ के उद्घाटन समारोह में बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के शामिल नहीं होने का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने समारोह के निमंत्रण-पत्र पर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी का नाम नहीं रहने को बड़ी चूक बताते हुए दोषी अधिकारियों के खिलाफ कारवाई की मांग की है। वहीं, विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सत्तारूढ़ महागठबंधन में ‘सबकुछ ठीक’ नहीं होने की बात कही है। बिहार दिवस समारोह के निमंत्रण-पत्र पर उपमुख्यमंत्री का नाम नहीं होने पर राजद के विधायक भाई वीरेंद्र ने गुरुवार को कहा कि ऐसे सरकारी समारोहों में उपमुख्यमंत्री का नाम नहीं होना बड़ी चूक है।उन्होंने शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी से इस चूक के लिए जिम्मेदार अधिकारी के खिलाफ तत्काल कारवाई की मांग की। उन्होंने कहा कि राजद ऐसी चूक पर चुप नहीं बैठेगा। तीन दिनों तक चलने वाले इस समारोह का उद्घाटन बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया। शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम में सत्तारूढ़ महागठबंधन में शामिल सबसे बड़े घटक दल राजद के अध्यक्ष लालू प्रसाद और उनके दोनों बेटों उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद और स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने भाग नहीं लिया।
सत्ताधारी जनता दल (युनाइटेड) के नेता और पूर्व मंत्री श्याम रजक ने संवाददाताओं से कहा कि उपमुख्यमंत्री का बिहार दिवस समारोह के निमंत्रण-पत्र पर नाम नहीं होने का जवाब आयोजक ही दे सकते हैं। उन्हें इस बारे में बताना चाहिए। वहीं, भाजपा के वरिष्ठ नेता नंदकिशोर यादव ने महागठबंधन पर तंज कसते हुए कहा, “महागठबंधन में सबकुछ ठीक नहीं है। अलग-अलग खिचड़ी पक रही है, पकने दीजिए।”  बिहार में बुधवार से शुक्रवार तक तीन दिनों तक बिहार दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। उद्घाटन समारोह के लिए सरकार की ओर से निमंत्रण-पत्र छपवाए गए, जिनमें बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद का नाम नहीं था। माना जा रहा है कि इसी वजह से लालू परिवार ने कार्यक्रम से दूरी बना रखी है।
इससे पहले प्रकाश पर्व के मौके पर भी पटना में आयोजित समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन के दौरान मंच पर लालू प्रसाद और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद को जगह नहीं दी गई थी, जिसके बाद मामले ने तूल पकड़ा था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close