Uncategorized

महाराष्ट्र : विषैले धुएं से 9 मरे

pollution-thumbnail

महाराष्ट्र | खाद्य तेल निर्माण की एक कंपनी में एक तेल टैंक की सफाई के दौरान विषैले धुएं के सांस के जरिए अंदर जाने से नौ लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। लातूर के एमआईडीसी की एक ऑयल मिल्स कंपनी, कीर्ति एग्रोवेट लिमिटेड में सोमवार शाम हुई दुर्घटना के बाद एक व्यक्ति का इलाज चल रहा है।
पुलिस ने कंपनी के मालिक कीर्तिकुमार वी. भुतादा और तीन अन्य अधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया है। महाराष्ट्र के श्रममंत्री संबाजी पाटील-निलंगेकर ने सोमवार रात घटना स्थल का दौरा किया। उन्होंने पीड़ितों के परिजनों को मुआवजे का भरोसा दिया।
पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि चार श्रमिक एक 25 फुट गहरे टैंक में बचे हुए अवशेषों को हटाने के लिए उतरे थे, लेकिन वे बाहर निकलने में नाकाम रहे। उनका कुछ देर तक इंतजार करने के बाद पांच अन्य भी टैंक में उतर गए और वे भी बाहर नहीं आए।
दूसरे सहायक श्रमिकों ने कुछ गड़बड़ी की आशंका व दहशत की वजह से पुलिस और फायर बिग्रेड को बुलाया। टैंक से नरेंद्र टकले, रामेश्वर शिंदे, परमेश्वर बिरजदार, मारुति गायकवाड़, शिवाजी अटकरे, राम येरामे, अकाश भुसे और बलिराम पवार और दगदू पवार बंधुओं के शव मंगलवार तड़के करीब चार बजे निकाले गए। पीड़ितों के क्रोधित परिजनों ने मंत्री को घेर लिया और बचाव कार्य में देरी के लिए शिकायत की।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close