प्रदेश

बिहार: आरा में लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के AC कोच में आग से हड़कंप, यात्रियों ने कूदकर बचाई अपनी जान

पटना। बिहार के आरा-बिहिया के बीच कारीसाथ स्टेशन के पास बुधवार तड़के ट्रेन नंबर 01410 दानापुर-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के कोच नंबर एम-9 में भीषण आग लग गई। ट्रेन में आग लगने की सूचना मिलते ही रेलवे में हड़कंप मच गया. इस दौरान कई यात्रियों ने ट्रेन से कूदकर जान बचाई। ट्रेन में आग लगने के चलते 13 गाड़ियों के रूट बदले गए हैं। इसमें ट्रेन नंबर 22914 हमसफर एक्सप्रेस, ट्रेन नंबर 12150 दानापुर-पुणे एक्सप्रेस, 13201 पटना-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस, 12505 नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनें शामिल हैं।

जानकारी के मुताबिक, बिहार के दानापुर से मुंबई जा रही होली स्पेशल ट्रेन के एसी कोच में तड़के अचानक से शार्ट सर्किट हुआ। उसके कुछ ही देर में ट्रेन के का एसी कोच धूं-धूंकर जलने लगा। गनीमत ये रही कि होली की वजह से ट्रेन में यात्रियों की संख्या बेहद कम थी, इसके चलते किसी भी प्रकार के जान या माल का नुकसान नहीं हुआ। वरना किसी की जान भी जा सकती थी। ट्रेन में आग लगने की घटना होने के बाद रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया, जिसपर अपने इस अपने परिजनों के बारे में जानकारी हासिल की जा सकती है। रेलवे ने दानापुर स्टेशन के लिए हेल्पलाइन नंबर -06115232401, आरा रेलवे स्टेशन के लिए हेल्पपाइन नंबर-9341505981 और बक्सर रेलवे स्टेशन के लिए हेल्पलाइन नंबर-9341505972 जारी किया है।

घटना की सूचना के बाद रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। फिलहाल रेलवे पूरे मामले की जांच कर रहा है। मेन लाइन पर आग लगने की वजह से करीब एक दर्जन ट्रेनों के आवागमन में बदलाव किया गया। इसके बाद जिस बोगी में आग लगी थी उसे ट्रेन से अलग किया गया और उसके बाद ट्रेन को गंतव्य की ओर रवाना किया गया। हादसे के बाद डीआरएम जयंत कुमार, पीएससीओ प्रभात कुमार, आरपीएफ के आईजी अमरेश कुमार, सीनियर डीसीएम सरस्वती चंद्र, आरपीएफ कमांडेंट पीके पांडा, सीनियर डीएम-3 संतोष कुमार समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close