उत्तर प्रदेशप्रदेश

मुख्तारी अंसारी बोला-मुझे जेल में दिया जा रहा जहर, लग रहा है मेरी मौत हो जाएगी

लखनऊ। जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी को अपनी हत्या का डर सत्ता रहा है। मुख्तार अंसारी ने इस बाबत कोर्ट में एक प्रार्थना पत्र दायर किया। मुख्तार ने अपने वकील के जरिए कोर्ट में यह प्रार्थना पत्र दिया, जिसमें मुख्तार अंसारी ने आरोप लगाया कि उन्हें खाने में धीमा जहर यानी स्लो प्वॉइजन दिया जा रहा है। मुख्तार अंसारी ने आरोप लगाते हुए कहा कि 19 मार्च की रात खाने में जहरीला पदार्थ दिया गया था। ऐसा लग रहा है मेरी मौत हो जाएगी। मुझे बहुत ज्यादा ही घबराहट हो रही है।

मुख्तार अंसारी ने प्रमुख गृह सचिव अमिताभ यश पर साजिश करने का आरोप लगाया। वहीं मुख्तार के वकील ने मुख्तार अंसारी के लिए सुरक्षा व समुचित इलाज की मांग की है। बता दें कि गैंगस्टर कोर्ट में गुरुवार को वीडियो कॉलिंग के माध्यम से मुख्तार अंसारी की पेशी की गई थी। इस बाबत मुख्तार अंसारी ने अपने वकील के माध्यम से जो प्रार्थन पत्र कोर्ट में दायर कराई, उसमें लिखा है, प्रार्थी जनसेवक व राजनैतिक व्यक्ति है। प्रार्थी विधानसभा क्षेत्र 356 मऊ सदर से सन 1996 से 2022 तक लगातार 25 साल तक विधानसभा सदस्य निर्वाचित हुआ। वर्तमान में विधानसभा क्षेत्र 356 सदर, जिला मऊ से प्रार्थी का बेटा अब्बास अंसारी विधानसभा सदस्य निर्वाचित हुआ है।

पत्र में आगे लिखा है कि प्रार्थी को राजनैतिक विद्वेषवश रंजिशन आपराधिक मुकदमों में फंसाया जा रहा है, तथा वर्ष 2005 से न्यायिक अभिरक्षा में जेल में निरूध है। प्रार्थी वर्तमान में बांदा की जेल में बंद है। पार्टी को 20 मार्च के दिन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से न्यायालय के समक्ष पेश किया गया। 19 मार्च को रात के खाने में प्रार्थी को खाने में जहर देकर जान से मारने की कोशिश की गई। इससे पूहले भी मुख्तार अंसारी को बांदा जेल में दो बार जान से मारने की कोशिश की गई है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close