राष्ट्रीय

अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट से वापस ली याचिका, गिरफ्तारी को दी गई थी चुनौती

नई दिल्ली। अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में खुद की गिरफ्तारी के खिलाफ दायर की गई याचिका वापस ले ली है। केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि केजरीवाल को अभी निचली अदालत में पेश किया जाना है, इसलिए हम यहां से याचिका वापस ले रहे हैं।

बता दें कि बीती रात गिरफ्तारी होते ही आम आदमी पार्टी के अधिकारियों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर दी थी, जिस पर आज सुनवाई होनी थी। ईडी ने भी सुप्रीम कोर्ट में कैविएट पेश किया था। ईडी का पक्ष भी सुनने की अपील की गई थी। ईडी का कहना है कि अरविंद केजरीवाल पर कोई भी फैसला देने से पहले ईडी का पक्ष भी सुना जाए। ईडी के पास अरविंद केजरीवाल के खिलाफ काफी सुबूत हैं, लेकिन केजरीवाल ने अपनी याचिका वापस ले ली।

बता दें कि जस्टिस संजीव खन्ना की स्पेशल बेंच मामले की सुनवाई करनी थी। केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी सुबह ही सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए थे। चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की बेंच ने उन्होंने केजरीवाल का केस संजीव खन्ना की बेंच के समक्ष पेश करने को कहा था। याचिका पर सुनवाई जस्टिस संजीव खन्ना, जस्टिस एमएम सुंदरेश और जस्टिस बेला एम त्रिवेदी की अगुवाई वाली तीन सदस्यों की बेंच ने करनी थी, लेकिन याचिका वापस ले ली गई।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close