खेल

IND VS ENG: इंग्लैंड 353 रनों पर ऑलआउट , जो रुट ने जमाया शानदार शतक

नई दिल्ली। भारत के खिलाफ इंग्लैंड की पहली पारी 353 के स्कोर पर सिमट गई है. हालांकि, भारतीय गेंदबाज जो रूट को आउट करने में नाकाम ही रहे और वह 122 के स्कोर पर नाबाद लौटे. अब भारतीय टीम को मजबूती से उतरना होगा और अधिक से अधिक स्कोर बनाना होगा, क्योंकि चौथी पारी पर इस विकेट पर रन बनाना आसान नहीं होगा.

रांची टेस्ट में इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं हुई थी, लेकिन फिर जो रूट ने अपनी शतकीय पारी के साथ टीम की वापसी कराई. एक छोर से जहां विकेट गिरते रहे, लेकिन दूसरे छोर पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट डटे रहे. उन्होंने मानो अपना नेचुरल गेम खेलना जारी रखा और 122(274) रन की पारी खेलकर नाबाद लौटे. अपनी पारी में रूट ने एक भी मुश्किल शॉट नहीं खेला. 10 चौके लगाए और एक भी छक्का नहीं जड़ा. इंग्लैंड के बैजबॉल वाले एरा में रूट की इस पारी ने सभी का दिल जीत लिया.

भारतीय टीम की ओर से गेंदबाजी की शुरुआत कमाल की हुई थी. डेब्यूडेंट आकाशदीप सिंह ने 10 गेंदों के अंदर ही 3 विकेट ले लिए थे. ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड की टीम बिखर रही है. मगर, फिर 112/5 के स्कोर के बाद इंग्लैंड ने शानदार वापसी की और 353 पर ऑलआउट हुई. शुरुआत अच्छी मिलने के बाद भारतीय गेंदबाज इंग्लैंड पर प्रेशर नहीं बना सके, जिसका नतीजा ये रहा कि जो रूट ने शतक लगाया और इंग्लैंड ने बड़ा स्कोर बोर्ड पर लगा दिया. हालांकि, दूसरे दिन की शुरुआत से ही रविंद्र जडेजा ने अटैकिंग अप्रोच रखी और इंग्लैंड के बचे हुए तीनों विकेट अपने खाते में दर्ज किए. जडेजा ने 4, आकाश दीप ने 3, सिराज ने 2 और अश्विन ने 1 विकेट अपने खाते में दर्ज किए.

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close