खेल

अंडर 19 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली हार, कप्तान उदय सहारन ने कही ये बात

नई दिल्ली। अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 79 रन से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और स्कोरबोर्ड पर 254 रन जोड़ दिए। जवाब में उतरी भारतीय टीम की बल्लेबाजी में बिलकुल दम नहीं दिखा और पूरी टीम 174 के स्कोर पर ही ऑलआउट हो गई।

ऑस्ट्रेलिया के हाथों फाइनल में मिली हार के साथ ही एक बार फिर करोड़ों भारतीय फैंस के दिल टूट गए। वहीं, टीम इंडिया के खिलाड़ी भी काफी निराश दिखे। हालांकि, कप्तान उदय सहारन ने मैच खत्म होने के बाद अपनी टीम के गेम की तारीफ की और उस गलती के बारे में भी बताया, जिसके चलते टीम ट्रॉफी जीतने से चूक गई। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में उन्होंने कहा, “मुझे अपने खिलाड़ियों पर गर्व है। उन्होंने वाकई बहुत अच्छा खेला। पूरे टूर्नामेंट में अच्छा जुझारूपन दिखाया। हमने आज कुछ जल्दबाजी भरे शॉट्स खेले। इसके अलावा हमने क्रीज पर ज्यादा समय नहीं बिताया। हम तैयार थे लेकिन प्लान को सही से लागू नहीं कर सके। बस यहीं हमसे गलती हो गई। इस टूर्नामेंट से बहुत कुछ सीखने को मिला, सपोर्ट स्टाफ से और यहां तक ​​कि खेल के दौरान भी बहुत कुछ सीखने को मिला। हम सीखते रहने और बेहतर होने की कोशिश करेंगे. मैं बस इस टूर्नामेंट से सारी सीख लेना चाहता हूं और अपने करियर में आगे बढ़ना चाहता हूं।

अंडर-19 वर्ल्ड कप का 9वां फाइनल खेलने उतरी टीम इंडिया का प्रदर्शन फाइनल में बहुत ही एवरेज था। इस मैच में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जवाब में टीम इंडिया 43.5 ओवर्स में 174 के स्कोर पर ही ऑलआउट हो गई। नतीजन टीम इंडिया को 79 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही भारत का 6वीं ट्रॉफी जीतने का सपना भी चूर-चूर हो गया।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close