उत्तर प्रदेशप्रदेश

कानपुर : किसान नेता से बाबा बने संतोष सिंह भदोरिया के गुर्गों ने डॉक्टर को पीटा, केस दर्ज

कानपुर। यूपी के कानपुर में वैदिक तरीके से लोगों के इलाज का दावा करने वाले किसान नेता से बाबा बने संतोष सिंह भदोरिया के खिलाफ नोएडा के डॉक्टर ने मारपीट व जान से मारने की कोशिश का आरोप लगाते हुए धारा 323, 504, 325 के तहत विधनू थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। बता दें कि संतोष सिंह भदोरिया उर्फ करोली बाबा का आश्रम 14 एकड़ में फैला हुआ है। जहां देशभर से लोग वैदिक तरीके से गंभीर रोगों का उपचार कराने आते हैं।

करौली सरकार बाबा का पूरा नाम संतोष सिंह भदौरिया है लेकिन लोग उन्हें करौली सरकार कहते हैं। नोएडा निवासी डॉक्टर सिद्धार्थ चौधरी करौली बाबा का चमत्कार देखने के लिए गए थे। डॉक्टर का कहना है कि जब उन्होंने करौली बाबा से चमत्कार दिखाने के लिए कहा, तो बाबा नाराज हो गए। इसके बाद बाबा और उनके सेवादारों ने उनके साथ मारपीट की। इस मारपीट में डॉक्टर का सिर फट गया और नाक टूट गई।

इस मामले में करौली सरकार का भी बयान सामने आया है। उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों पर कहा है कि उनके यहां ऐसी कोई भी घटना नहीं घटी है। यह उन्हें और सनातन धर्म को बदनाम करने की कोशिश हो सकती है। उनका पक्ष जाने बिना उन पर एफआईआर दर्ज की गई है। इस घटना के पीछे का मकसद क्या है, इसका सामने आना बेहद जरूरी है।

इस घटना पर एसीपी दिनेश कुमार शुक्ला का बयान सामने आया। उन्होंने कहा, ‘नोएडा निवासी डॉक्टर सिद्धार्थ चौधरी ने आरोप लगाया है कि करौली बाबा और उनके समर्थकों ने उनके साथ मारपीट और गालीगलौच की है। इस मामले में अभियोग पंजीकृत किया गया है। इसकी विवेचना की जा रही है। जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।’

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close