Main Slideउत्तराखंड

Dehradun to Diwali Special Trains: देहरादून से दिवाली पर चलेंगी ये स्पेशल ट्रेन, पढ़ें पूरी खबर

देहरादून। त्योहारों का महीना है ऐसे में दीपावली पर यूपी, बिहार, झारखंड पश्चिम बंगाल जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। रेलवे बोर्ड के निर्देश पर देहरादून से हावड़ा और देहरादून से मुजफ्फरपुर बिहार के लिए दो दीपावली स्पेशल ट्रेने(Diwali Special Trains)चलाई जा रही है। रेल अधिकारियों के मुताबिक देहरादून-हावड़ा दीपावली स्पेशल 20 और 27 अक्तूबर को देहरादून से संचालित की जाएगी। जबकि, देहरादून-मुजफ्फरपुर दीपावली स्पेशल ट्रेन का संचालन 20 और 23 अक्तूबर को होगा।

हावड़ा-देहरादून स्पेशल ट्रेन को 21 और 28 अक्तूबर को हावड़ा से दून के लिए संचालित किया जाएगा। मुजफ्फरपुर-देहरादून दीपावली स्पेशल ट्रेन का संचालन 21 और 24 अक्तूबर को मुजफ्फरपुर से किया जाएगा। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि दीपावली पर्व पर यूपी, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल के लिए बड़ी संख्या में यात्री सफर करते हैं। जिसके चलते देहरादून से इन राज्यों को जाने वाली तमाम ट्रेनों में सीटें फुल हो गई हैं।
ये भी पढ़े-अवियाकुल प्राइवेट लिमिटेड ने किया ग्लोबल सस्टेनेबल एविएशन कॉन्क्लेव पर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन
आलम यह है कि देहरादून-हावड़ा उपासना एक्सप्रेस, देहरादून-मुजफ्फरपुर राप्तीगंगा एक्सप्रेस, देहरादून-वाराणसी जनता एक्सप्रेस जैसी तमाम ट्रेनों में प्रतीक्षा सूची का आंकड़ा तीन सौ पार कर गया है। ऐसे में यात्रियों की सुविधा को देखते हुए रेलवे बोर्ड ने देहरादून से दो दीपावली स्पेशल ट्रेनों के संचालन के निर्देश दिए हैं।

जानकारी के मुताबिक देहरादून से मुजफ्फरपुर के लिए संचालित ट्रेन शाम पांच बजकर 15 पर देहरादून से रवाना होगी जो हरिद्वार, नजीबाबाद, मुरादाबाद, बरेली, शाहजहांपुर, हरदोई, लखनऊ, गोंडा, मनकापुर, गोरखपुर, नरकटियागंज, चकिया होते हुए दूसरे दिन शाम साढ़े छह बजे मुजफ्फरपुर पहुंचेगी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close