अन्तर्राष्ट्रीयखेलराष्ट्रीय

Asia Cup Controversy : पहले ही मैच में भड़के फैन्स, जानें क्या रहा विवाद का कारण ?

एशिया कप टूर्नामेंट का पहला मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम मैं Afghanistan और Sri Lanka के बीच खेला गया। टूर्नामेंट के पहले ही मैच में एक ऐसी घटना घटी जिससे की पूरी श्रीलंका की टीम और उसके फैंस में नाराजगी देखने को मिली। जब श्रीलंका की टीम बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरी उस दौरान थर्ड अंपायर ने एक ऐसा फैसला दिया जिससे की श्रीलंका की टीम और उसके फैंस में काफी नाराजगी दिखाई दी।

मैच के दूसरे ही ओवर में ही हुआ बवाल :

एशिया कप टूर्नामेंट में श्रीलंका और अफगानिस्तान की टीम ग्रुप बी में शामिल की गई है। टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। जिसके बाद मैच का दूसरा ही ओवर फेंका जा रहा था कि एक बड़ा बवाल हो गया। अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज नवीन उल हक जब दूसरा ओवर लेकर आए तो इस ओवर की आखिरी गेंद पर श्रीलंका के बल्लेबाज पाथुम निसंका आउट हो गए।

ये रहा विवाद का कारण :

मैच में बवाल का कारण थर्ड एंपायर का वो फैसला रहा, जब पाथुम निसंका विकेटकीपर को अपना कैच दे बैठे लेकिन अंपायर ने इसे आउट करार नहीं दिया।इसके बाद जब अफगानिस्तान की टीम ने अंपायर के फैसले के खिलाफ जाकर डीआरएस (DRS) लिया। तब DRS में यह देखने को मिल रहा था की गेंद ने बल्ले का किनारा नहीं लिया है लेकिन थर्ड एंपायर जयरमन मदनगोपाल ने एक चौंकाने वाला फैसला देते हुए हैं श्रीलंका के बल्लेबाज को आउट करार दे दिया।

Sri Lanka

एंपायर के इस फैसले से नाखुश ड्रेसिंग रूम में बैठे श्रीलंकाई कोच क्रिस सिल्वरवुड और कप्तान दासुन शनाका काफी गुस्से में नजर आए और मैदान में बैठे श्रीलंकाई फैन्स ने भी खूब नाराजगी जताई।

Afghanistan की गेंदबाजी के आगे बिखरे श्रीलंकाई

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के पहले मैच में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया,जिसमे उसके गेंदबाजों का बोलबाला देखने को मिला। कोई भी श्रीलंकाई बल्लेबाज मैदान पर ज्यादा देर टिक नहीं सका और पूरी टीम को अफगानिस्तान ने 105 रनों पर ही समेट दिया अफगानिस्तान की ओर से फजलहक फारूकी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए। Mujeeb ur Rahman और Mohammad Nabi ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। अफगानिस्तान की टीम ने 106 रनों का लक्ष्य मिला था जिसे उसने आसानी से हासिल कर लिया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close