प्रदेश

युवा ताकत से बदलेगी लखनऊ की तस्वीर, छात्रों ने बनाया सुपर प्लान

लखनऊ। कहते हैं युवा देश का भविष्य होता है लेकिन किस शहर का उज्जवल भविष्य भी युवाओं के कंधे पर होता है। शहर में मौजूद संसाधनों और सुविधाओं के साथ-साथ तमाम संभावनाओं को तलाशने में युवा शक्ति का अहम योगदान रहता है। लखनऊ शहर के विकास और यहां के बदलते स्वरूप को नई दिशा देने की जिम्मेदारी युवाओं ने उठाई है।

इसी के तहत रविवार को लखनऊ में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जहां तमाम स्कूली छात्र और अपने अपने क्षेत्र में कामयाबी हासिल करने वाले युवाओं ने शिरकत की। कार्यक्रम में आए युवाओं ने बेहतर संसाधनों और संभावनाओं को तलाश कर आने वाले 10 सालों में लखनऊ को हर क्षेत्र में अव्वल बनाने की चर्चा की।

इस कार्यक्रम में शहर के विकास की दिशा में आने वाली समस्याओं और उसके समाधान ऊपर विशेष चर्चा की गई। जहां कई नामी-गिरामी हस्तियों ने भी शिरकत की। मॉडल इंडियन सिटी समिट के फाउंडर प्रेसिडेंट शेखर नियोगी, को फाउंडर टीयाना सरकार ने जानकारी देते हुए बताया कि यह पहला मौका है जब शहर के तमाम युवा और समाजसेवी एक मंच पर आए और शिक्षा पर्यावरण स्वास्थ्य हर विषय पर चर्चा की गई।

इस पूरे कार्यक्रम के दौरान गौरव प्रकाश तन्मय मुखर्जी भूपेश शिखर नियोगी टीयाना सरकार जोहेब समी खान सहित कई गणमान्य और अलग-अलग स्कूलों के छात्र मौजूद रहे

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close