अन्तर्राष्ट्रीयखेलराष्ट्रीय

Ind Vs Pak Live Updates : आज होगा महामुकाबला, जानें कौन सी टीम है जीत की दावेदार ?

Ind Vs Pak Asia Cup 2022 : एशिया कप टूर्नामेंट की शुरुआत तो कल शनिवार को ही हो गई थी लेकिन इस टूर्नामेंट का महामुकाबला आज भारत और पाकिस्तान के बीच देखने को मिलेगा। भारत – पाकिस्तान ही नहीं बल्कि दुनियाभर की नज़र इस महामुकाबले पर टिकी होगी। इस महामुकाबले के शुरू होने में अब महज कुछ ही घंटे बचे हैं। यह मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा, इस मुकाबले के लिए दोनों ही टीमों ने अपनी कमर कस ली है।

टीम इंडिया के लिए आज का मुकाबला बेहद ही है अहम होने है क्योंकि टीम इंडिया ना सिर्फ इस मुकाबले को जीतना चाहेगी बल्कि टीम इंडिया का असली मकसद तो पिछले साल पाकिस्तान के खिलाफ T20 वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला लेना है।

Ind Vs Pak : किस टीम का पलड़ा भारी ?

इस साल एशिया कप का यह 15वां संस्करण है, इससे पहले 14 टूर्नामेंट हो चुके हैं जिसमें टीम इंडिया ने सात बार टूर्नामेंट्स का खिताब अपने नाम किया हैं।जबकि पाकिस्तान टीम सिर्फ दो ही बार इस खिताब को अपने नाम करने में कामयाब हो पाई है। इतना ही नहीं एशिया कप में भारत और पाकिस्तान कुल 15 बार भिड़ चुके हैं। जिसमें टीम इंडिया ने पाकिस्तान को आठ बार धूल चटाई है जबकि पाकिस्तान को सिर्फ 5 मैचों में ही जीत मिली है। इस लिहाज से देखा जाए तो टीम इंडिया का पलड़ा पाकिस्तान पर ज्यादा भारी है।

T20 क्रिकेट में टीम इंडिया का जलवा कायम :

इस साल हो रहे एशिया कप टूर्नामेंट में एक बदलाव के चलते भी टीम इंडिया को इसका फायदा मिल सकता है क्योंकि एशिया कप हमेशा से एकदिवसीय फॉर्मेट में खेला जाने वाला टूर्नामेंट था लेकिन टी20 विश्व कप के करीब होने से इस बार यह टूर्नामेंट T20 फॉर्मेट में खेला जा रहा है, जो कि टीम इंडिया के नजरिए से काफी अच्छी बात है, क्योंकि टीम इंडिया का T20 क्रिकेट में इस वक्त जलवा कायम है। टीम इंडिया के आंकड़ों की बात की जाए तो साउथ अफ्रीका के खिलाफ़ खेली गई T20 सीरीज को छोड़कर हाल ही में खेली गई सभी टी20 सीरीज पर अपना कब्जा किया है।

इस लिहाज से देखा जाए तो टीम इंडिया के सामने पाकिस्तान कहीं आसपास भी टिकता नहीं दिखाई दे रहा, और उम्मीद है कि टीम इंडिया आज के इस मुकाबले में जीत तो दर्ज करेगी ही बल्कि हो ये भी सकता है की इस बार एशिया कप का खिताब भी टीम अपने नाम कर ले।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close