उत्तर प्रदेशप्रदेश

UP: शादी से पहले युवती की आपत्तिजनक तस्वीरें वायरल, टूटी शादी, फिर हुआ ये कांड…

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले से एक दर्दनाक घटना सामने आई है, जहां खीरी थाना क्षेत्र के एक गांव की एक लड़की ने अपनी शादी टूट जाने पर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि लड़की की आपत्तिजनक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर दी गई थी जिसके चलते उसकी शादी टूट गयी और उसने ये कदम उठा लिया।

क्या है पूरा मामला :

जानकारी के मुताबिक आत्महत्या करने वाली युवती खीरी थाना क्षेत्र के गांव की है, जिसकी शादी तय हो चुकी थी और जल्द ही उसकी शादी होने वाली थी। इस बात की जानकारी जब गांव के एक युवक रवि प्रकाश के पास पहुंची तो उसने युवती की कुछ आपत्तिजनक फोटो उसके मंगेतर को व्हाट्सएप पर भेज दी इतना ही नहीं उसने युवती की इन आपत्तिजनक तस्वीरों को सोशल मीडिया पर भी वायरल कर दिया। इसके बाद वही हुआ जिसका डर था, आखिरकार उसके मंगेतर ने युवती से शादी तोड़ने की बात कह दी बस इतना सुनते ही लड़की ने अपने घर के कमरे में दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घटना का जायजा लिया इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मृतका के परिवार वालों से तहरीर लेकर जांच शुरू कर दी गई। इस मामले में मृतका के भाई ने बयान दिया है कि, ”बहन ने सिर्फ इसलिए फांसी लगा ली कि उसकी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।” इतना ही नहीं युवती के भाई ने यह भी बताया कि, आरोपी रवि प्रकाश ने पहले ही बहन की आईडी चोरी कर ली थी इसके बाद उसने उसी आईडी से इन आपत्तिजनक तस्वीरों को वायरल किया है।

पुलिस का क्या कहना है ?

इस मामले में पुलिस ने परिजनों की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है। इस मामले को लेकर एडिशनल एसपी अरुण कुमार सिंह का कहना है कि, ”सूचना मिली थी कि एक 20 साल की युवती ने अपने घर में दुपट्टे से फांसी लगाकर सुसाइड की है, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। परिजनों ने गांव के ही एक युवक पर आशंका व्यक्त की है जिसने युवती की फोटो वायरल कर दी जिसके बाद युवती ने फांसी लगा ली, इस मामले की जांच की जाएगी उसमें जो भी दोषी पाए जाएंगे उनके विरूद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।”

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close