उत्तर प्रदेशप्रदेश

उस शाम अचानक ऐसा क्या हुआ, जब मातम में बदला शादी का माहौल, 5 लोगों की हुई मौत

यूपी के मुरादाबाद जिले के असालतपुर में दर्दनाक हादसा देखने को मिला है जहां अचानक शार्ट सर्किट के चलते घर में कायम खुशी का माहौल अचानक मातम में बदल गया.घटना 25 अगस्त की शाम की है जब अचानक शार्ट सर्किट से के 3 मंजिला मकान के निचले तल पर बने गोदाम में भयानक आग लग गई जिसके चलते घर में मौजूद लोगों को काला धुआं निगलने लगा,जिसके बाद देखते ही देखते आग ने भयानक रूप ले लिया और हादसे में पांच लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा।

उस शाम अचानक ऐसा क्या हुआ, जब मातम में बदला शादी का माहौल, 5 लोगों की हुई मौत

हादसे में 3 बच्चों समेत 5 लोगों की मौत :

पूरा मामला उत्तर प्रदेश के गलशहीद थाना क्षेत्र के असालतपुर का है जहां बीती रात भयानक आग ने एक तीन मंजिला इमारत को इस प्रकार से अपने आगोश में लिया, जिससे इमारत में मौजूद लोगों को बाहर निकलने तक का मौका नहीं मिल पाया। आग पहले तो इमारत के गोदाम में लगी थी लेकिन आग इतनी तेजी से फैली जो कि पहली मंजिल तक जा पहुंची। पहली मंजिल पर जो लोग मौजूद थे उन्हें बाहर निकलने का मौका तक नहीं मिला और वे आग की लपटों में झुलस गए। इन आग की लपटों से बुजुर्ग मां, बेटा और बेटी के तीन बच्चों जिनकी उम्र 12 , 7 और 3 साल थी उन सभी की मौत हो गई।

शादी का माहौल में पसरा मातम :

मुरादाबाद के गलशहीद इलाके में रहने वाले इरशाद कुरैशी के दमाद जावेद कुरेशी की दो बेटियों की आज यानी 26 अगस्त को शादी होने वाली थी। शादी के इस घर में काफी चहल-पहल नजर आ रही थी, घर में खुशी का माहौल कायम था, हर तरफ़ महफिल सजी हुई थी, घर के सभी लोग शादी की तैयारियों में जुटे थे, लेकिन किसे पता था कि एक चिंगारी उनकी सारी खुशियों को एक झटके में तबाह कर देगी। इस हादसे में 65 वर्षीय कमर आरा, 35 वर्षीय शमा परवीन, 12 साल की उमेमा ,7 साल की नाफ़िया, 3 साल की इबाद की आग और धुएं में घिरने से जान चली गयी।

इस तरह से लगी आग :

आग लगने का कारण गोदाम में शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है, बता दें कि इरशाद के घर के नीचे स्क्रैप और पुराने टायर का एक गोदाम था, वहीँ पहले आग लगी थी जिसके बाद इस आग ने पूरी इमारत को ही भस्म कर दिया। फिलहाल इस हादसे की अभी जांच की जा रही है और मौके पर पहुंचे सपा सांसद डॉक्टर एसटी हसन और मुरादाबाद देहात से सपा विधायक हाजी नासिर कुरैशी ने मौजूदा सरकार से हादसे का शिकार हुए मृतकों के परिजनों के लिए उचित मुआवजा देने की गुहार लगायी है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close