प्रदेशराजनीतिराष्ट्रीय

ग़ुलाम नबी आज़ाद ने कांग्रेस से किया रिजाइन, सोनिया गांधी को भेजा 5 पन्नों का इस्तीफा

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से लेकर सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पांच पन्नों का इस्तीफा भेजा है। गुलाम नबी आजाद कांग्रेस का बड़ा चेहरा माने जाते रहे हैं। पूर्व में वह राज्यसभा में विपक्ष के नेता रहे हैं।

सोनिया गांधी को लिखे इस्तीफे में गुलाम नबी आजाद ने लिखा, ”इसलिए बड़े खेद और बेहद भावुक हृदय के साथ मैंने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से अपना आधा शताब्दी पुराना नाता तोड़ने का फैसला किया है.”

 

राहुल गांधी पर साधा निशाना

गुलाम नबी आजाद ने सोनिया गांधी को खत में लिखा,’ राहुल गाँधी अनुभवहीन लोगों से घिरे हुए है, सभी वरिष्ठ नेताओं को दरकिनार किया गया है ,कांग्रेस में न अब इच्छाशक्ति बची है और न ही काबिलियत बची है। भारत जोड़ो की जगह ,कांग्रेस छोड़ो यात्रा निकलनी चाहिए। कांग्रेस की इस हालत के ज़िम्मेदार राहुल है।”

सोनिया गांधी को भेजे गए इस्तीफे में गुलाम नबी आजाद ने लिखा, “बड़े अफसोस और बेहद भावुक दिल के साथ मैंने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से अपना आधा सदी पुराने नाते तोड़ने का फैसला किया है।”

बता दें कि आजाद कई दिनों से हाईकमान के फैसलों से नाराज थे। इसी महीने 16 अगस्त को कांग्रेस ने आजाद को जम्मू-कश्मीर प्रदेश कैंपेन कमेटी का अध्यक्ष बनाया था, लेकिन आजाद ने अध्यक्ष बनाए जाने के 2 घंटे बाद ही पद से इस्तीफा दे दिया था। आजाद ने कहा था कि ये मेरा डिमोशन है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close