प्रदेशराजनीति

पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने वाले टी राजा सिंह गिरफ्तार, ओवैसी ने की जनता से शांति की अपील

हैदराबाद। पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने के आरोप में बीजेपी के निलंबित विधायक टी राजा सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। राजा सिंह के खिलाफ हैदराबाद में प्रदर्शन हो रहे हैं। जिसके चलते उन्हें गिरफ्तार कर चेरलापल्ली जेल भेजा गया है। लेकिन हैदराबाद का माहौल अभी भी शांत नहीं है। AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने जनता से हैदराबाद में शांति बनाए रखने की अपील की है।

एक ओर विधायक के बयान से खिन्न जनता उनके खिलाफ प्रदर्शन कर रही है तो वहीं दूसरी ओर उनके जेल भेजे जाने पर उसके समर्थक भी सड़क पर उतर आए हैं। आज जुमे की नमाज है। इसलिए असदुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “मैं आप सभी से जुमे की नमाज के बाद ऐसा कोई नारा नहीं लगाने का भी आग्रह करता हूं, जिससे देश के सौहार्द में बाधा आए।” शहर में जुमे की नमाज़ और भारी तनाव को देखते हुए अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है ताकि किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटा जा सके।

टी राजा सिंह को इस बार पीडी एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया है। तेलंगाना की मंगलहाट पुलिस ने टी राजा सिंह को पीडी एक्ट में गिरफ्तार कर चेरियापल्ली स्थित सेंट्रल जेल भेजा है। आपको बता दें कि इससे पहले उन्हें मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया था लेकिन कोर्ट के आदेश के बाद उन्हें रिहा कर दिया गया। उनके खिलाफ दबीरपुरा पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 153 (ए), 295 और 505 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी। भाजपा ने विधायक को निलंबित कर दिया और कहा कि उनकी टिप्पणी पार्टी लाइन के खिलाफ है।

रिपोर्ट- सानिया परवीन

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close