राजनीतिराष्ट्रीय

अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति को लेकर दिया शर्मनाक बयान, संसद में हंगामा, बोले- जुबान फिसल गई थी

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी द्वारा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को दिए शर्मनाक बयान पर संसद के दोनों सदनों में गुरूवार को जमकर हंगामा हुआ। कांग्रेस नेता द्वारा राष्ट्रपति के लिए राष्ट्रपत्नी शब्द के इस्तेमाल को लेकर बीजेपी ने जमकर विरोध जताया, साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से माफी मांगने की मांग की है।

वहीं संसद में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और स्मृति इरानी ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला। बीजेपी की ओर से स्मृति ईरानी ने लोकसभा और निर्मला सीतारमण ने राज्यसभा में ये मामला उठाया। इस बयान को लेकर महिला भाजपा सांसदों ने सदन में जमकर हंगामा किया। हाथों में सोनिया माफी मांगें का पोस्टर लेकर उन्होंने नारेबाजी की। स्मृति ईरानी ने कहा कि सोनिया गांधी को माफी मांगनी होगी। वहीं लोकसभा और राज्यसभा में हुए हंगामे के कारण दोनों सदनों की कार्यवाही स्थगित कर दी गई। बीजेपी ने राष्ट्रपति के प्रति कांग्रेस नेता द्वारा प्रयोग किए गए शब्दों को घृणित और संस्कारों के विरुद्ध करार दिया।
साथ ही देश के सर्वोच्च पद पर आसीन आदिवासी महिला के अपमान पर कांग्रेस से माफी मांगने की मांग की। जिसपर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अधीर इस मामले में पहले ही माफी मांग चुके हैं।

वहीं हंगामे के बीच अधीर रंजन ने गुरुवार को संसद के बाहर अपने बयान पर सफाई दी। उन्होंने माफी मांगने से साफ इनकार किया पर बोले- गलती से मैंने मुर्मू को राष्ट्रपत्नी कह दिया, अब आप मुझे फांसी पर चढ़ाना चाहते हैं तो चढ़ा दीजिए।

बता दें कि अधीर रंजन से बुधवार को जब मीडिया ने पूछा था कि आप राष्ट्रपति भवन जा रहे थे, जाने नहीं दिया गया। तब उन्होंने कहा था कि आज भी जाने की कोशिश करेंगे। हिंदुस्तान की “राष्ट्रपत्नी’ सबके लिए हैं। हमारे लिए क्यों नहीं।

विवाद बढ़ने पर अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा स्‍पीकर ओम बिरला से सदन में बोलने का वक्‍त मांगा है। चौधरी खुद पर लगाए गए आरोपों पर स्थिति स्‍पष्‍ट करना चाहते हैं। उधर, केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि ‘ये बहुत बड़ा अपमान है, ये राष्ट्र का अपमान है। सोनिया गांधी और अधीर रंजन चौधरी को माफी मांगनी चाहिए।’

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close