प्रदेश

बिहारः साधु के वेश में पकड़े गए 6 मुस्लिम युवक, बसहा बैल लेकर करते थे भिक्षाटन

बिहार के हाजीपुर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें 6 मुस्लिम युवकों को साधु के वेश में पकड़ा गया है। सभी युवक वैशाली जिले में बसहा बैल लेकर भिक्षाटन करते थे। इन सभी को बजरंग दल ने पकड़ा है।

पिटाई का डर दिखाया तो बताई पहचान

ये साधु के वेश में थे और बसहा लेकर भीख मांग रहे थे। उनके शरीर पर भगवा वस्त्र भी देखे जा सकते हैं। खास बात ये कि सभी के सभी मुस्लिम समुदाय से ताल्लुक रखते हैं। गिरफ्तार किए गए लोग बसहा बैल यानी नंदी के साथ साधु का वेश धारण किए हुए थे। साधु का वेश धरे युवकों के आचार-व्यवहार से शक हुआ तो उनके पीछे कुछ स्थानीय लोग पड़ गए। रविवार को पता चला कि ये युवक हिंदु नहीं हैं। फिर गंडक नदी के कदमघाट पर उन्हें पकड़ लिया गया। पुलिस को सूचना दी गई। हालांकि शुरुआती पूछताछ में ये सभी झूठ बोलते रहे। मगर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पिटाई का डर दिखाया तो इन्होंने असली पहचान बताई।

बसहा बैल

Shravani Mela Six Muslim suspected arrested in Vaishali Hazipur Bihar  disguising as Hindu Sadhu priest with Basaha Nandi Ox Transport of Lord  Shiva Bajrang Dal caught - बिहारः बसहा बैल लेकर भिक्षाटन

साधु के वेश में भीख मांगने का काम करते हैं

पकड़े गए युवकों के साथ बसहा को भी पुलिस ने नगर थाने में रखा । वहीं साधु के वेश में पकड़े गए मुस्लिम युवकों ने कहा कि वे यूपी के बहराइच जिले से आए हैं। वो भीख मांगकर अपना गुजारा करने के लिए साधु का रूप धारण किए थे। बताया जा रहा है की इस तरह का काम करने वाला एक पूरा ग्रुप है जो कई जिलों में इसी तरह साधु बनकर घूमता है। यह भी बताया जा रहा है कि हाजीपुर में भी कई जगहों पर और भी लोग हैं जो मुस्लिम हैं लेकिन साधु के वेश में घूम-घूमकर भीख मांगने का काम करते हैं।

सभी गरीब तबके के लोग हैं

बता दें कि राज्य में आतंकी साजिश और सावन मेला को लेकर आईबी का अलर्ट है। ऐसे में पुलिस ने सभी को हिरासत में लेकर पहले तो मेडिकल जांच कराई जिसके बाद सभी के नाम पते का वेरिफिकेशन कराया गया। सभी के नाम पते का सत्यापन कराए जाने के बाद बॉन्ड बनाकर सभी को छोड़ दिया गया है। एसपी ने बताया कि सभी गरीब तबके के लोग हैं जो भिक्षाटन कर अपना जीवन-यापन करते हैं। वहीं इनके साथ मिले बैल को गौशाला के हवाले कर दिए जाने की बात भी कही जा रही है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close