उत्तर प्रदेश

Balrampur: सरयू नहर में नहाते समय डूबे दो युवक, हो गई दोनों की मौत

स्थानीय थाना क्षेत्र के ग्राम जुड़ीकुइंया निवासी दो युवकों की गांव के उत्तर से बह रही सरयू नहर में नहाते समय डूबकर मौत हो गई। दोनों युवक गर्मी अधिक होने के कारण दोस्तों के साथ नहर में नहाने गए थे। पुलिस ने परिजनों व ग्रामीणों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद शव नहर से बाहर निकाला। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मृतक युवकों के परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।

मिली जानकारी के अनुसार जुड़ी कुइयां निवासी फैजान सिद्दीकी (25) और मुस्ताक मंसूरी (22) सोमवार सुबह अपने कुछ दोस्तों के साथ गांव के उत्तर-पश्चिम स्थित जगदीशपुर के निकट स्थित सरयू नहर में नहाने गए थे। नहाते समय अचानक दोनों युवक गहरे पानी में उतरकर डूब गए।

दोस्तों ने घटना की सूचना आसपास के लोगों तथा परिजनों को दी। मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जुट गई। इस बीच प्रभारी निरीक्षक आलोक राव भी दलबल के साथ मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों तथा स्थानीय गोताखोरों की मदद से घंटे कड़ी मशक्कत कर दोनों युवकों का शव नहर से बाहर निकाला गया।

युवकों की मौत से उनके परिजनों तथा गांव में कोहराम मच गया है। गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है। लोगों का कहना है कि नई बनी सरयू नहर काफी गहरी है। क्षेत्र के तमाम युवक अक्सर नहर में नहाने का प्रयास करते हैं।

ग्रामीणों ने सिंचाई विभाग से नहर के आसपास सचेतक बोर्ड लगाए जाने की मांग की है ताकि लोग नहर में नहाने व अन्य कार्य के लिए न उतरें। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close