उत्तर प्रदेशप्रदेशराजनीतिराष्ट्रीय

लखनऊ समेत RSS के 6 कार्यालयों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, वॉट्सएप चैट वायरल

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के छह कार्यालयों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है, जिसकी शिकायत लखनऊ के मड़ियांव थाने में दर्ज कराई गई है. व्हाट्सएप के माध्यम से मिली धमकी में लखनऊ, उन्नाव और कर्नाटक के 4 कार्यालय को बम से उड़ाने की बात कही गई है। अल अंसारी इमाम रजी उन मेंहदी नाम का एक वॉट्सएप ग्रुप बनाकर कन्नड़, हिंदी और अंग्रेजी भाषा में धमकी लिखी गई है।

लखनऊ

धमकी सोमवार रात करीब 8 बजे मिली। इसमें लिखा था कि लखनऊ में अलीगंज के सेक्टर क्यू में आरएसएस के कार्यालय के साथ ही 6 जगह पार्टी कार्यालय पर बमबारी की जाएगी। 8 बजे। अगर हो सकें तो विस्फोट को रोक लें।

लखनऊ

जानकारी के मुताबिक, अल इमाम अंसार रजी उन मेंहदी नाम के ग्रुप में एक आरएसएस कार्यकर्ता इनवाइट लिंक के जरिए जुड़ गया. इस वॉट्सएप ग्रुप का इनवाइट लिंक कई ग्रुपों में शेयर किया जा रहा था, जिसके चलते आरएसएस के कार्यकर्ता ने भी उसको खोला और जुड़ गया.

लखनऊ

व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने के बाद कार्यकर्ता ने देखा कि इस तरीके की चर्चा हो रही है, जिसके बाद उन्होंने एक अवध प्रांत के पदाधिकारी को इसकी सूचना दी. मामले का संज्ञान लेते हुए अवध प्रांत के पदाधिकारी ने आरएसएस के बड़े पदाधिकारियों को जानकारी की, जिसके बाद पूरे मामले की जानकारी पुलिस के आला अधिकारियों से साझा की गई.

लखनऊ

जानकारी मिलने के बाद पुलिस एक्शन में आई. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अवध प्रांत के घोष प्रमुख, प्रोफेसर नीलकंठ तिवारी की तहरीर पर लखनऊ के मड़ियांव थाने में केस दर्ज कराया गया. लखनऊ के मड़ियांव थाना के एसएचओ ने बताया कि मामले में धारा 507 और आईटी एक्ट 66 के तहत केस दर्ज किया है. पुलिस मामले में जांच कर रही है. इसके साथ ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यालय की सुरक्षा व्यवस्था भी बढ़ा दी गई है। साइबर सेल की सहायता से नंबर को भी ट्रैक किया जा रहा है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close