Main Slideउत्तराखंडप्रदेशराजनीति

उत्तरकाशी हादसा: CM धामी ने दिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश, खजुराहो एयरपोर्ट में 25 एंबुलेंस तैनात

उत्तरकाशी में रविवार देर रात हुए हादसे के बाद पन्ना में मातम पसरा हुआ है. देहरादून से भोपाल, खजुराहों और पन्ना तक सरकार और प्रशासन का आमला पूरी तरह से अलर्ट है. मध्य प्रदेश सरकार पूरी तरह से परिजनों की मदद, घायलों के इलाज और शवों को उनके गृह ग्राम तक पहुंचाने में लगी है. खजुराहो एयरपोर्ट पर एंबूलेंसों की तैनीती कर दी गई है. वहीं दूसरी तरफ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने घटना के मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं.

शव को ले जाने के लिए 25 एंबुलेंस तैनात

खजुराहों एयरपोर्ट में श्रद्धालुओं के शवों को उनके घर तक ले जाने के लिये प्रशासन ने 25 ऐम्बुलेंस की व्यवस्था की है. इन वाहनों शवों को मृतकों के घर तक ले जाया जायेगा. प्रशासन के अधिकारी एयरपोर्ट पर मौजूद हैं. खजुराहो 26 श्रद्धालुओं के शव पहुंचने वाले हैं. इनमें से 25 शव पन्ना जिले और एक शव छतरपुर जिले के बिजावर का है. एयरपोर्ट पर मृतकों के कुछ रिश्तेदार भी शव ले जाने के लिए पहुंचे हुए हैं.

1 सप्ताह में पेश करनी होगी रिपोर्ट

उत्तरकाशी हादसे को लेकर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जिलाधिकारी उत्तरकाशी को मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं. सीएम के आदेश पर जिलाधिकारी उत्तरकाशी ने वाहन दुर्घटना के कारणों की मजिस्ट्रेट जाच के लिए उप जिला मजिस्ट्रेट बड़कोट को जांच अधिकारी बनाया है. साथ ही मुख्यमंत्री के आदेश पर जिलाधिकारी ने जांच अधिकारी को रिपोर्ट एक सप्ताह के अन्दर प्रस्तुत करने के आदेश दिए हैं.

खाई में गिर गई थी बस

उत्तरकाशी में 5 जून 2022 की शाम लगभग 7 बजे यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर तहसील बड़कोट अंन्तर्गत रिखाउखड्ड डामटा के पास यात्री बस सं. UK 04 / PA -1541 लगभग 200 मीटर गहरी खाई में गिर गई थी. इसमें डाइवर कंडक्टर समेत 30 लोग सवार थे. इनमें से पन्ना और छतरपुर के 28 श्रद्धालु थे.

बता दें हादसा सामने आने के बाद सीएम शिवराज उत्तराखंड के लिए रवाना हो गए थे. आज सुबह क्षेत्रीय सांसद और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी वहां पहुंचे. वो वहां से शवों को लेकर वायुसेना के विमान से खजुराहो पहुंचेंगे, जहां से शवों को पन्ना के गांवों में पहुंचाया जाएगा. सीएम शिवराज दोपहर में ही भोपाल पहुंच गए थे.

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close