उत्तर प्रदेशप्रदेशराजनीति

चित्रकूटः डाॅक्टर की शर्मनाक करतूत, मंत्री के सामने करते रहे लाश का इलाज

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है। यहां जिला अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे योगी आदित्यनाथ सरकार के मंत्री के सामने डॉक्टरों ने ऐसा खेल खेला कि वहां मौजूद हर कोई हैरान रह गया। निरीक्षण करने के लिए अस्पताल पहुंचे मंत्री जयवीर सिंह के सामने डॉक्टर एक मृत महिला का इलाज करते रहे। इतना ही नहीं अस्पताल प्रशासन ने मंत्री के हाथों मरने वाली महिला के परिजनों के फल भी बंटवा दिए। डॉक्टरों की पोल तब खुली जब एक स्थानीय जनप्रतिनिधि ने मंत्री जयवीर सिंह को इसकी सच्चाई बताई।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, योगी आदित्यनाथ सरकार में संस्कृति और पर्यटन मंत्री और चित्रकूट प्रभारी जयवीर सिंह जिला अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे थे। मंत्री जब अस्पताल का निरीक्षण कर रहे थे, तभी अस्पताल के सीएमओ डॉ. भूपेश त्रिपाठी एक महिला की जांच करने लगे। उन्होंने उस महिला के तीमारदारों को मंत्रीजी के हाथों फल भी वितरित करवाया। इसके ठीक बाद चित्रकूट की जिला पंचायत सदस्य मीरा भारती ने मंत्री जी को बताया कि उनके सामने जिस महिला की जांच सीएमओ कर रहे थे, वह मर चुकी थी।

भारती की बात सुनकर मंत्री दोबारा उसी कक्ष में पहुंचे और डॉक्टरों से पूछताछ की। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. भूपेश त्रिपाठी पहले तो महिला की मौत से इनकार करते रहे और मृतक के सीने को दबाकर उसकी सांसें दोबारा लौटाने की कोशिश करते रहे, लेकिन दो-तीन मिनट के बाद उन्होंने माना कि महिला की मौत हो चुकी है। इसके लिए मंत्री ने डॉक्टरों को जमकर फटकार लगाई। उन्होंने जिलाधिकारी को मामले की जांच के लिए आदेश दिया है। उन्होनें कहा कि दोषी डॉक्टरों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close