प्रदेश

सीएम योगी ने छठवें चरण में शांतिपूर्ण मतदान के लिए जनता और मतदानकर्मियों को दिया धन्यवाद

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी में विधानसभा चुनाव के छठवे चरण के शांतिपूर्ण निपटने पर जनता और मतदानकर्मियों को धन्यवाद दिया है। उन्होंने इस दौरान चुनाव ड्यूटी पर लगे पुलिसकर्मियों और अन्य सहयोगी कर्मचारियों की भी प्रशंसा की है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा है कि शांतिपूर्ण मतदान जागरूकत लोकतंत्र का परिचायक है। उन्होंने कहा है कि लोकतंत्र में मतदान करना देश के प्रति सबसे महत्वपूर्ण कर्तव्यबोध का परिचायक है।

मतदाताओं की ओर से किया गया मतदान यह दर्शाता है कि नागरिक अपने कर्तव्य के प्रति कितने जागरूक है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में मतदाताओं के जरिये ही अपने देश के निर्माण की दशा और दिशा को नियंत्रित किया जा सकता है। गौरतलब है कि छठवें चरण में 57 विधानसभाओं में मतदान पूर्ण हुआ है।

10 जनपद जिनमें अम्बेडकरनगर, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, संत कबीर नगर, महराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया और बलिया में वोटिग के दौरान कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है। छठवे चरण के चुनाव के मतदान में 2.15 करोड़ मतदाता को अपने मताधिकार का प्रयोग करना था जिनमें से 1.15 करोड़ पुरूष, 1.00 करोड़ महिला और 1363 तृतीय लिंग के मतदाता शामिल रहे। कुल 57 विधानसभा क्षेत्रों में 676 प्रत्याशी मैदान में हैं जिनमें से 66 महिला प्रत्याशी हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close