प्रदेश

यूक्रेन से यूपी लौटे छात्र-छात्राओं ने मोदी सरकार का जताया आभार, कही ये बात

वाराणसी। संकट की घड़ी में जिस तरह भारत सरकार ने अपनी संवेदनशीलता और कार्यकुशलता से हमें सुरक्षित भारत पहुंचाया, उसके लिए हम लोग सदैव ऋणी रहेंगे। यूक्रेन से सुरक्षित उत्तर प्रदेश पहुंचे 16 छात्र छात्राओं ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से यह बात कही। ये सभी आज विशेष वायुयान से वाराणसी के बाबतपुर हवाई अड्डे पहुंचे थे।

प्रधानमंत्री मोदी ने इन सभी बच्चों से मिलने की इच्छा जाहिर की। छात्र-छात्राओं से संवाद करते हुए प्रधानमंत्री ने जब यह कहा कि उनकी सरकार विश्व में कहीं भी हो अपने नागरिकों का ध्यान रखने में सदैव तत्पर है, सभी छात्र छात्राओं ने भाव विह्वल हो कर प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया। इन बच्चों के अभिभावकों ने भी प्रधानमंत्री और भारत सरकार का धन्यवाद दिया कि जिस तरह भारतीय दूतावास ने उनके बच्चों का ध्यान रखा और भारत सुरक्षित भेजने में मदद की, यह असाधारण था।

प्रधानमंत्री से बातचीत में इन छात्र-छात्राओं ने कहा कि वे संकट में जरूर थे लेकिन उनको लेश मात्र भी संदेह नहीं था कि सरकार उनकी मदद के लिए आयेगी। वाराणसी पहुंचने वाले ये सभी मेडिकल के छात्र छात्रा वाराणसी, प्रयागराज जौनपुर, प्रतापगढ़ और गाजीपुर के मूल निवासी हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close