Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेशराजनीति

लखनऊ में मतदान के बाद मायवती ने सपा पर बोला करारा हमला, कही ये बात

 

उत्तर प्रदेश में चौथे चरण के लिए बुधवार को मतदान जारी है। इसी बीच बसपा सुप्रीमो मायावती मतदान करने के लिए लखनऊ के निगम नर्सरी स्कूल पहुंचीं। उन्होंने वोट डालने के बाद सपा पर करारा हमला बोला। बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि प्रदेश के लोगों ने वोट देने से पहले ही समाजवादी पार्टी को नकार दिया है।

उन्होंने कहा, ‘सपा को वोट देने का मतलब है गुंडा राज, माफिया राज को समर्थन देना। मुस्लिम समाज भी सपा से खुश नहीं हैं, वे उन्हें वोट नहीं देंगे। सपा सरकार में हुए दंगे उसकी असली तस्वीर है। समाजवादी पार्टी के नेताओं के चेहरे बताते हैं कि वे इस बार सत्ता में नहीं आ रहे हैं।’

उत्तर प्रदेश में चौथे चरण के तहत जिन नौ जिलों में आज मतदान चल रहा है। इनमें बांदा, फतेहपुर, हरदोई, लखीमपुर खीरी, लखनऊ, रायबरेली, सीतापुर, पीलीभीत और उन्नाव शामिल हैं। यहां की 59 सीटों पर कुल 624 प्रत्याशी मैदान में हैं। पिछली बार इनमें से 50 सीटें भाजपा के खाते में गई थीं, जबकि एक सीट पर अपना दल (सोनेलाल) ने कब्जा जमाया था। अन्य आठ सीटों में से चार पर सपा, जबकि दो-दो सीटों पर कांग्रेस और बसपा ने जीत हासिल की थी। इस चरण की 59 में से 29 सीटें ऐसी हैं, जिन्हें रेड अलर्ट जोन में रखा गया है। दरअसल, इन 29 विधानसभा सीटों पर खड़े होने तीन या इससे अधिक प्रत्याशी आपराधिक छवि वाले हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close