प्रदेश

भाजपा सरकार ने बीते 05 साल में उत्तर प्रदेश में सुशासन का मॉडल दिया: सीएम योगी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने बिजनौर के युवाओं की चिकित्सा-शिक्षा के लिए ‘महात्‍मा विदुर मेडिकल कॉलेज’ के रूप में बड़ी सौगात दी है। उन्होंने कहा कि ₹281 करोड़ की लागत वाले इस मेडिकल कॉलेज से बिजनौर और आसपास के लोगों को अच्छी चिकित्सा सुविधा भी मिलेगी और यहां का युवा डॉक्टर भी बनेगा। पिछ्ली सरकारों ने जनपद बिजनौर को डार्क जोन में डाल दिया था। सोची-समझी साजिश के तहत किसानों को नलकूप कनेक्शन जारी नहीं किए जा रहे थे। औने-पौने दाम पर चीनी मिलें बेंची जाती थीं। अब ऐसा नहीं है। डबल इंजन की भाजपा सरकार में बिजनौर ‘प्रकाशमान’ हो रहा है।

उन्होंने कहा कि चांदपुर, नहटौर हो या कि धामपुर और नूरपुर, दशकों तक तुष्टिकरण की नीति से छली गई यहां की जनता ने उपेक्षा का दंश भी झेला है। विगत 05 वर्ष में भाजपा सरकार ने यहां सबका साथ, सबका विकास के मंत्र के अनुरूप ‘सुरक्षा से समृद्धि’ का मार्ग प्रशस्त किया है। बिजनौर बदल रहा है। 2017 में हमारा संकल्प था, जन आशीर्वाद मिला तो किसानों का ऋण माफ करेंगे। सरकार बनते ही ₹36,000 करोड़ से 86 लाख किसानों को कर्ज से मुक्ति दिलाई। अकेले बिजनौर में 92,733 अन्नदाता किसानों को ₹569.70 करोड़ की कर्जमाफी का लाभ मिला। हमने जो कहा, सो किया।

डबल इंजन की भाजपा सरकार के प्रयासों से समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति का जीवन संवर रहा है।विगत 05 वर्ष से बिजनौर जिले के 53,456 वृद्धजन, 42,527 निराश्रित महिलाओं और 17,016 दिव्यांगजन को मिल रही वार्षिक ₹12,000 की पेंशन उनके जीवन में एक नया आत्मविश्वास ला रही है।’अन्नदाता-उत्थान’ के संकल्प को गति देते हुए आदरणीय प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में प्रदेश के 2.57 करोड़ किसानों को PM किसान सम्मान निधि प्राप्त हो रही है। अकेले बिजनौर जिले में 3.72 लाख किसानों को मिल रही ₹6,000 की यह सम्मान निधि उनके लिए बड़ा संबल बन रही है।

भाजपा सरकार ने बीते 05 साल में उत्तर प्रदेश में सुशासन का मॉडल दिया है। कोरोना महामारी की चुनौतियों के बीच ‘आपदा को अवसर में परिवर्तित करते हुए जीवन और जीविका को सुरक्षित करने का कार्य हुआ। जनपद बिजनौर में 6.32 लाख परिवारों को बिना भेदभाव मुफ्त राशन की डबल डोज मिल रही है।डबल इंजन की भाजपा सरकार के लिए जनाकांक्षा सर्वोपरि है। विगत 05 वर्ष में जनपद बिजनौर में 38 हजार से अधिक गरीबों का ‘अपना घर’ का सपना पूरा हुआ है। अंत्योदय का संकल्प अब पूर्ण हो रहा है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close