प्रदेश

प्रदेश में बुलडोजर और विकास एक साथ चलेगा: सीएम योगी

मांट/मथुरा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछली सरकारों में कानून व्यवस्था, दंगे और भ्रष्टाचार को लेकर तीखे शब्दों के तीर चलाए। उन्होंने कहा कि 2012 में सबसे पहला दंगा सपा सरकार में इसी मथुरा की भूमि कोशी कला में हुआ था और अंतिम दंगा भी जवाहर बाग में सत्ता पोषित अपराधियों द्वारा किया गया था, यह सपा के समय का वह विभत्स कांड था, जिसने सपा और उसके मुखिया को कहीं भी मुंह दिखाने लायक नहीं छोड़ा था।

यह बातें उन्होंने रविवार को मथुरा के मांट विधानसभा के टेटीगांव में आयोजित जनसभा में कहीं। सीएम योगी ने अपने भाषण की शुरूआत वृंदावन बिहारी लाल को कोटि-कोटि नमन करते हुए की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आज एक तरफ सुरक्षा का वातावरण है, तो दूसरी तरफ 2017 के पहले क्या था? क्या पिछली सरकारें सुरक्षा दे पाती थीं? अगर वह सुरक्षा देतीं, तो कोसी कलां का दंगा नहीं होता। अगर वह सुरक्षा दे पातीं, तो जवाहर बाग की घटना नहीं होती। आगरा, बुलंदशहर का उपद्रव नहीं होता। मुजफ्फरनगर में सचिन और गौरव जैसे नौजवान बहन की रक्षा करते-करते अपने आपको बलिदान नहीं कर पाते, लेकिन पिछली सरकारों के एजेंडे में सुरक्षा कहीं थी ही नहीं। क्योंकि वह सुरक्षा के लिए स्वयं खतरा बने हुए थे। प्रदेश में अराजकता का तांडव था, लेकिन 2017 के बाद परिवर्तन आया है। आज तो विकास की बयार बह रही है। सुरक्षा चहुंओर दिखाई देती है। प्रदेश में सपा सरकार में सात सौ बड़े दंगे हुए और भाजपा की डबल इंजन सरकार में एक भी दंगा नहीं होता है। यह आपके सामने उदाहरण है।

मथुरा की सांसद हेमा मालिनी ने भी विचार रखे। इस दौरान संत भूडोल बिहारी दास जी महराज, डॉ. रामकमल दास वेदांती जी महराज, चित्त प्रकाशानंद जी महराज, महेशानंद जी महराज, जिलाध्यक्ष मधु शर्मा, वरिष्ठ नेता पदम सिंह शर्मा, विजय शिवहरे, व्यापारी कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष रविकांत गर्ग, पूर्व सांसद चौधरी तेजवीर सिंह आदि मौजूद रहे।

गंगा मैया की तर्ज पर ही यमुना भी अविरल और निर्मल होगी: योगी

सीएम योगी ने कहा कि पूज्य संतों का भी आशीर्वाद मिल रहा है। इनका ही सानिध्य है कि आज बृज क्षेत्र फिर से अपने पुरातन वैभव को प्राप्त करते हुए वैष्णव कुंभ के ऐतिहासिक आयोजन को करने में सफल रहा है और इन्हीं के आशीर्वाद से गंगा मैया की तर्ज पर ही यमुना भी अविरल और निर्मल होगी। इसमें कोई संदेह नहीं होना चाहिए। बृज क्षेत्र का विकास हम सबकी प्राथमिकता में है।

भगदड़, अव्यवस्था और गंदगी का कारक बना सपा, बसपा सरकार में कुंभ: सीएम

सीएम योगी ने कहा कि कुंभ का आयोजन करने का अवसर सपा, बसपा और भाजपा को भी मिला। सपा के समय 2007 में गंदगी और अराजकता का कारण बना था। 2013 में सपा सरकार में कुंभ का आयोजन भगदड़, अव्यवस्था और गंदगी का कारक बन गया था, लेकिन 2019 में प्रयागराज का कुंभ भव्य कुंभ और दिव्य कुंभ के रूप में वैश्विक स्तर पर छा गया। हमें अवसर मिला हमने करके दिखाया। उन्हें अवसर मिला था, लेकिन वह चूक गए। वह राम का विरोध करते थे, श्री कृष्ण का विरोध करते थे। हिंदू देवी देवताओं पर अपमानजनक टिप्पणी करते थे।

सात सौ से अधिक तीर्थों और मंदिरों का पुनरोउद्धार का किया: सीएम

सीएम योगी ने कहा कि पिछले पांच साल में हमारी सरकार ने सात सौ से अधिक तीर्थों और मंदिरों का पुनरोउद्धार का कार्य किया है। सपा सरकार को कोई विकास आपको नहीं दिखाई देता। उनका एक ही विकास दिखाई देता है। उनका विकास कब्रिस्तान की बाउंड्रीवाल तक है। इसके बाहर सपा का विकास कहीं नहीं है और जैसी सोच होगी, वैसा ही तो काम करेंगे। बृज क्षेत्र के विकास के लिए बृज तीर्थ विकास परिषद का गठन करके सरकार पहले ही अपनी मंशा को स्पष्ट कर चुकी है कि बृज क्षेत्र को कोई वंचित नहीं कर सकता। सरकार इस दिशा में कार्य कर रही है।

बुलडोजर और विकास एक साथ चलेगा: सीएम

सीएम ने कहा कि सपा सरकार में लोग भूख से मरते थे। यहां डबल इंजन की सरकार में डबल डोज राशन की दी जा रही है। ये जो विकास है, राशन है, दवा का पैसा है, यह पहले भी सरकारें दे सकती थीं, लेकिन पहले पैसा इत्र वाले मित्र के घर में चला जाता था। इसीलिए इत्र वाले मित्र को बचाने के लिए सपा, बसपा की संवेदना जरूर फूट पड़ती है। कहते हैं क्यों बुलडोजर चला रहे हैं। हमने कहा बुलडोजर और विकास एक साथ चलेगा।

पेंशन को सपा ने बंद कर दिया था: योगी

सीएम योगी ने कहा कि पिछली सरकार में अन्नदाता किसान को कुछ नहीं मिल पाता था। न उपज का दाम, न गन्ना मूल्य मिल पाता था, न वृद्धजनों, विधवा महिलाओं और दिव्यांगजनों को पेंशन मिल पाता था। पेंशन की राशि को सपा सरकार ने बंद कर दिया था। इस राशि को उन्होंने सपा के पदाधिकारियों में बंदरबांट कर दिया था। हमारी सरकार आई वर्तमान में एक करोड़ वृद्ध महिलाएं और दिव्यांगजनों को 12 हजार सालाना हम पेंशन की सुविधा दे रहे हैं।

देश में वह हर कार्य होगा, जो भारत को वैश्विक मंच पर एक नया पहचान दिलाएगा: योगी

सीएम योगी ने कहा कि अगर पांच सौ वर्षों के बाद अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो सकता है और कश्मीर में गुलामी और आतंकवाद के प्रतीक धारा 370 सदैव के लिए समाप्त हो सकता है, तो यह मानकर चलिए कि देश में वह हर कार्य होगा, जो भारत को वैश्विक मंच पर एक नया पहचान दिलाएगा। 1990 के दशक में जब कश्मीर से कश्मीरी पंडित भगाए जा रहे थे, उस समय भाजपा के अध्यक्ष डॉ. मुरली मनोहर जोशी ने श्रीनगर के लाल चौक पर झंडा फहराने का आह्वान किया था, तब झंडा फहराने वालों को नेतृत्व आज के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दे रहे थे। उस समय भाजपा के चंद कार्यकर्ता ही पहुंच पाए थे, उसमें राजेश चौधरी भी एक युवा कार्यकर्ता थे।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close