Main Slideअन्तर्राष्ट्रीय

बलोच लिबरेशन आर्मी का पाकिस्तानी सेना पर हमला, 100 से ज्यादा सैनिकों की मौत

 

बलोचिस्तान में बलोच लिबरेशन आर्मी के लड़ाकों ने पाकिस्तान सेना पर जबरदस्त हमला किया है, जिसमें 100 से ज्यादा पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने की खबर है। बताया जा रहा है कि बलोच लिबरेशन आर्मी के हमले में फ्रंटियर कोर के आईजी मेजर जनरल अयमान बिलाल सफदर की भी मौत हो गई है।

इस वक्त पाकिस्तानी सेना और बलोच लिबरेशन आर्मी के बीच जबरदस्त लड़ाई चल रही है। एक साथ दो मोर्चों पर हुए हमले से पाकिस्तान के सैनिकों को संभलने तक का मौका नहीं मिला और उसे अपने सैनिकों के जान-माल का तगड़ा नुकसान उठाना पड़ा है। पाकिस्तान के इस हिस्से में गृह युद्ध जैसे हालात बने हुए है। बलोच लिबरेशन आर्मी ने नोश्की और पंजुगुर में ऐसा हमला बोला कि मानो पाकिस्तानी सेना की उन टुकड़ियों की कमर सी टूट गई है।

एक ओर अपने सैनिकों के मारे जाने से पाकिस्तानी सेना के आला अधिकारी सकते में हैं। वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान के मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने दोनों इलाकों में हुए हमले की बात कबूल करते हुए जवाबी कार्रवाई में बलोचिस्तान लिबरेशन आर्मी के मारे गए लोगों को दहशतगर्द बताते हुए अपने सैनिकों की पीठ थपथपाई है।

बता दें कि कुदरत की प्राकतिक दौलत से भरपूर बलोचिस्‍तान इलाके पर पाकिस्तान का कब्जा है। बलोच लोग लंबे समय से अपनी आजादी की मांग कर रहे हैं। दुनिया के अलग अलग फोरम पर वो अपनी आवाज लगातार उठा रहे हैं। विदेशों में निर्वासित जिंदगी जी रहे बलोचिस्तान के कई नेताओं का कहना है कि पाकिस्तान की सेना ने बलोच कौम पर इतने जुल्म किए हैं कि उनकी गिनती भी नहीं हो सकती है। ये लोग पाकिस्तान से आजादी चाहते हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close