Main Slideराष्ट्रीय

पीएम मोदी ने लिया अहम फैसला, अब से 16 जनवरी को मनाया जायेगा “नेशनल स्टार्ट-अप डे”

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 16 जनवरी को अब ‘”नेशनल स्टार्ट-अप डे” के रूप में मनाने का फैसला लिया है। उन्होंने देश के स्टार्टअप्स के साथ कृषि-स्वास्थ्य समेत कई मुद्दों पर बात की। पीएम मोदी ने कहा कि स्टार्टअप से लाखों लोगों को रोजगार मिला है। पहले बहुत कम कंपनियां बड़ी बनती थीं। लेकिन पिछले साल 42 कंपनियां यूनिकॉर्न बनी हैं।

पीएम ने आगे कहा कि ”साल 2022 भारत के स्टार्ट-अप क्षेत्र के लिए और नए अवसर लेकर आया है। भारत की स्वतंत्रता के 75वें वर्ष में स्टार्ट-अप इंडिया इनोवेशन वीक का आयोजन भी महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि स्टार्ट-अप्स का कल्चर देश के दूर-दराज तक पहुंचे इसके लिए 16 जनवरी को अब ‘”नेशनल स्टार्ट-अप डे के रूप में मनाने का फैसला लिया गया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारा प्रयास देश में बचपन से ही छात्रों में इनोवशन के प्रति आकर्षण पैदा करने, innovation को institutionalise करने का है। 9,000 से ज्यादा अटल टिंकरिंग लैब्स आज बच्चों को स्कूलों में innovate करने, नए Ideas पर काम करने का मौका दे रही हैं। युवाओं की क्षमता और रचनात्मकता में विश्वास किसी भी राष्ट्र के विकास का आधार है। भारत आज अपने युवाओं में विश्वास रखता है और उसी के अनुरूप नीतियां बना रहा है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close