Main Slideअन्तर्राष्ट्रीयतकनीकी

गूगल ने डूडल के ज़रिये पेश की ‘पिज़्ज़ा कटिंग’ गेम, ऐसे खेलें

 

गूगल ने आज अपने डूडल के जरिए ‘पिज्जा कटिंग’ गेम पेश की है। इस गेम में यूज़र्स को पिज्जा को स्लाइज़ में काटना है, इस दौरान यूज़र्स के सामने विभिन्न तरह के पिज्जा पेश किए जाएंगे। मार्गेरिटा पिज्जा से लेकर मिठाई पिज्जा तक को शामिल किया है। दरअसल, आज के दिन 6 दिसंबर 2007 में UNESCO की रेप्रज़ेन्टटिव लिस्ट में नीपोलिटन “पिज़ाइउलो” (Pizzaiuolo) को बनाने की विधि में शामिल किया गया था।

हमेश का तरह आज जैसे ही आप कुछ सर्च करने के लिए Google ओपन करेंगे, तो आपको सर्च पेज पर गूगल का खास डूडल नज़र आएगा जिसमें आप Google को पिज्जा की आकृति में देख सकेंगे। Google का एक O को प्ले बटन के रूप में प्रदर्शित किया गया है, जबकि दूसरा O पिज्जा के रूप में देख सकेंगे। प्ले बटन वाले O पर क्लिक करते ही आप Pizza slicing गेम पर पहुंच जाएंगे।

इस गेम में एक-एक करके 11 कई तरह के पिज्जा आएंगे जिनको आपको अलग-अलग हिस्सों में काटना होगा। जैसे-जैसे आप पिज्जा स्लाइट काटते जाएंगे, वैसे-वैसे आपके सामने एक नया पिज्जा आता आएगा।

इन 11 तरह के पिज्जा में मार्गेरिटा पिज्जा, पेपरोनी पिज्जा, व्हाइट पिज्जा, कैलाब्रेसा पिज्जा, मुज़ेरेला पिज़्ज़ा, हवाईयन पिज़्ज़ा, मैग्यारोस पिज़्ज़ा, टेरीयाकी मेयोनेज़ पिज़्ज़ा, टॉम यम पिज्जा, पनीर टिक्का पिज्जा, मिठाई पिज्जा मौजूद हैं।

नीपोलिटन “पिज़ाइउलो” (Pizzaiuolo) को बनाने की विधि में चार अलग-अलग चरण होते हैं, जिसमें आटा तैयार करने से लेकर लकड़ी से बने ओवन में पिज्जा पकाने तक का चरण शामिल है।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close