Main Slideअन्तर्राष्ट्रीयखेलराष्ट्रीय

T20 World Cup 2022 : ICC ने किया टूर्नामेंट के पूरे शेड्यूल का ऐलान, इस महीने में फैंस खरीद सकेंगे टिकट

 

T20 World Cup 2022 का टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलिया की धरती पर खेला जाना है। इसके लिए ICC ने टूर्नामेंट के पूरे शेड्यूल का ऐलान कर दिया है। सात वेन्‍य पर होने वाले इस टूर्नामेंट के पूरे शेड्यूल का ऐलान आईसीसी नए साल की शुरुआत में 21 जनवरी को करेगी।

कुल 45 मैच खेले जाएंगे

आईसीसी की तरफ से बताया गया कि ”फरवरी के महीने में मैच देखने के इच्‍छुक फैन्‍स टिकट खरीद सकेंगे।” ICC T20 World Cup 2022 ऑस्‍ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच खेला जाना है। इस दौरान कुल 45 मैच खेले जाएंगे। आईसीसी ने कहा, “अगले साल टी20 विश्व कप 11 महीने से भी कम समय में होना है, जिसके लिए अगले साल 21 जनवरी 2022 को मुकाबलों की घोषणा की जाएगी। घोषणा के साथ प्रशंसकों के लिए 7 फरवरी 2022 को टिकटों की बिक्री शुरू की जा सकती है।”

सुपर 12 में प्रवेश

टी20 विश्व कप का फाइनल 13 नवंबर 2022 को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में खेला जाएगा, जबकि सेमीफाइनल सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) और एडिलेड ओवल में 9 और 10 नवंबर को खेले जाएंगे। आईसीसी ने इस साल नवंबर में घोषणा की थी कि टी20 विश्व कप 2021 चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और उपविजेता न्यूजीलैंड के अलावा अफगानिस्तान, बांग्लादेश, इंग्लैंड, भारत, पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका को सीधे सुपर 12 में प्रवेश मिलेगा जबकि नामीबिया, स्कॉटलैंड, श्रीलंका और वेस्ट इंडीज क्वालीफाइंग राउंड में खेलेंगे।

न्‍यूजीलैंड से हार झेलनी पड़ी

बता दें कि बीते टी20 वर्ल्‍ड कप में टीम इंडिया सुपर-12 के स्‍तर से ही बाहर हो गई। पहले ही दो मैचों में भारत को पाकिस्‍तान और न्‍यूजीलैंड से हार झेलनी पड़ी। पहले दो मैच हारने के साथ ही भारत का सेमीफाइनल से बाहर होना लगभग तय हो गया था। हालां‍कि अंतिम तीन मैचों में भारत को कमजोर टीमों के खिलाफ जीत मिली।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close