Main SlideUncategorizedअन्तर्राष्ट्रीय

सेल्फी की सनक में मगरमच्छ को समझ लिया प्लास्टिक, फिर जो हुआ जानकर रह जायेंगे दंग

 

सेल्फी के जरिए सोशल मीडिया पर लाइक, कमेंट्स की वाहवाही तो ठीक है लेकिन इसकी कीमत अगर जान हो तो इससे बचना ही सही है। सेल्फी लेने का शौक पर्यटकों के लिए जान पर भी भारी पड़ सकता है। कभी शेर के बाड़े में घुस जाना, तो कभी उसके साथ सेल्फी लेना और अब मगरमच्छ को प्लास्टिक समझ लेना। आये दिन ऐसे कई मामले हमें देखने को मिलते हैं , जहाँ सेल्फी की चाह में युवक ना जाने क्या-क्या कर बैठते हैं।

ऐसा ही मामला फिलीपींस से आया हैं जहाँ एक युवक की जान उस वक्त आफत में पड़ गई, जब सेल्फी लेने की सनक में जीते-जागते मगरमच्छ को प्लास्टिक समझ लिया और फिर कुछ ऐसा हुआ की आप हैरान रह जायेंगे।

सेल्फी लेने की सनक में वो मगरमच्छ के ठीक पास पहुंच गया और इसके बाद जो हुआ वो रौंगटे खड़े करने वाला था। शख्स अपने जन्मदिन के मौके पर अम्यूजमेंट पार्क का लुत्फ उठाने आया था, लेकिन उसकी एक गलती से सब कुछ खराब हो गया।

68 वर्षीय नेहेमियास चिपाडा अपने जन्मदिन के मौके पर कैगायन डे ओरो सिटी स्थित अम्यूजमेंट पार्क गए थे। यहां वो 12 फीट लंबे मगरमच्छ को प्लास्टिक का समझ बैठे और उसके पास सेल्फी लेने चले गए। तभी अचानक मगरमच्छ ने उनके हाथ पर झपट्टा मारा और उन्हें अपने साथ पानी में ले गया। यह नजारा देखकर चीख-पुकार मच गई।

कुछ देर तक नेहेमियास चिपाडा दर्द से तड़पते रहे और जैसे ही मगरमच्छ की पकड़ ढीली हुई वो बचकर भाग निकले। दरअसल, मगरमच्छ अपने लिए बनाये गए एक छोटे से पूल में था, इसलिए नेहेमियास के लिए बाहर निकलना संभव हो सका। शख्स का एक हाथ इस हमले में बुरी तरह घायल हो गया है। वहीं, इस घटना के लिए पीड़ित और उसके परिवार ने अम्यूजमेंट पार्क को ही दोषी ठहराया है।

नेहेमियास का कहना है कि पार्क प्रबंधन को सूचना देनी चाहिए कि मगरमच्छ असली है। वो कम से कम एक बोर्ड तो टांग ही सकते हैं। यदि प्रबंधन ने ऐसा कुछ किया होता तो ये हादसा नहीं होता।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close