Main Slideअन्तर्राष्ट्रीयखेल

रोहित शर्मा को मिला हार्दिक पंड्या का विकल्प, इस खिलाड़ी से हुए प्रभावित

 

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने कोलकाता में खेले गए तीसरे और आखिरी टी20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को 73 रनों से शिकस्त दे दी। इस मुकाबले में ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर की गेंदबाजी ने सभी का ध्यान खींचा । रोहित ने पहले दो मैचों में अय्यर को गेंदबाजी का मौका नहीं दिया था। हालांकि आखिरी मुकाबले में अय्यर अपना पहला इंटरनेशनल विकेट लेने में सफल रहे।

तीन ओवर फेंके

वेंकटेश अय्यर ने डेब्यू सीरीज में तीन टी20 मैचों में 36 रन बनाने के अलावा एक विकेट चटकाया। इस ऑलराउंडर ने तीसरे मुकाबले में तीन ओवर फेंके और 12 रन देकर एक विकेट लिया। अक्षर पटेल के बाद भारत की तरफ से दूसरे सबसे किफायती गेंदबाज रहे।

उस पर नजर रखेंगे

वेंकटेश अय्यर के प्रदर्शन से रोहित शर्मा भी बेहद प्रभावित हैं। रोहित ने जीत के बाद कहा कि वो अय्यर को मौका भी देंगे और साथ भी देंगे। भारतीय कप्तान ने कहा, “आपने उनका गेंदबाजी कौशल देखा। अभी सिर्फ तीन मैच हुए हैं और उसके पास प्रभाव डालने का ज्यादा मौका नहीं था। लेकिन आगे हम निश्चित रूप से उस पर नजर रखेंगे।

चार अर्धशतक जड़ा

बता दें कि 26 साल के मध्य प्रदेरश के वेंकटेश अय्यर ने आईपीएल 2021 में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने केकेआर की ओर से खेलते हुए 10 मैच में 41 की औसत से 370 रन बनाए थे। उन्होंने चार अर्धशतक जड़ा और तीन विकेट भी हासिल किए।

ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर तेज गेंदबाजी कर सके

टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले टीम इंडिया हार्दिक पंड्या का विकल्प खोजने में जुटी हुई है। भारत के एक ऐसा ऑलराउंडर चाहिए जो ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर तेज गेंदबाजी कर सके। पंड्या भारत-न्यूजीलैंड टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं थे। उनकी जगह ही वेंकटेश अय्यर को मौका मिला।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close