प्रदेश

मनमानी फीस वसूलने वाले निजी पैथोलाजी सेंटर्स पर कार्रवाई करें अधिकारी: योगी आदित्यनाथ

लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को उच्च स्तरीय बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को अहम निर्देश दिए। सीएम योगी ने कहा कि उन्हें डेंगू की जांच के नाम पर निजी पैथोलाजी सेंटर द्वारा की जा रही मनमानी वसूली की शिकायतें मिल रही हैं। उन्होंने कहा कि निजी पैथोलॉजी सेंटरों का आकस्मिक निरीक्षण किया जाए। कहीं भी गड़बड़ी मिलने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई हो। किसी भी कीमत पर जांच के नाम पर मरीजों का उत्पीड़न नहीं होना चाहिए।

उन्होंने निर्देश दिया कि ऐसे पैथोलाजी सेंटर्स के खिलाफ कार्रवाई की जाए। साथ ही पैथालाजी जांच के लिए एक ही शुल्क वसूलें इसके स्पष्ट आदेश जारी किए जाएं।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सभी जिलों में सीएमओ को निर्देश देते हुए कहा कि वो टीमें गठित करें और प्राइवेट पैथोलाजी सेंटर का औचक निरीक्षण करें।

उन्होंने कहा कि जांच के नाम पर मरीजों का उत्पीड़न कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बता दें कि डेंगू की एलाइजा जांच के लिए अभी करीब 1200 रुपये निर्धारित की गई है, लेकिन निजी पैथोलाजी सेंटर इसका दो हजार से अधिक शुल्क वसूल रहे हैं।उन्होंने अफसरों को निर्देश दिया कि डेंगू की जांच की दरों की समीक्षा की जाए। इस संबंध में स्पष्ट गाइड लाइन जारी करें। ताकि किसी भी मरीज से मनमानी तरीके से वसूली नहीं होने पाए।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close