Main Slideप्रदेशराजनीति

पश्चिम बंगाल: पेट्रोल और डीजल पर वैट में कटौती करने की मांग को लेकर बीजेपी ने की पांच दिवसीय रैली की घोषणा

 

पश्चिम बंगाल में पेट्रोल और डीजल पर वैट में कटौती करने की मांग को लेकर बीजेपी ने आज से पांच दिनों तक सड़कों पर रैलियां निकालने की घोषणा की है। यह रैली दोपहर करीब एक बजे मुख्यालय से निकलेगी।

कोविड के प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा

बंगाल बीजपी के उपाध्यक्ष राजू बनर्जी ने कहा कि- ”हमारे प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार, विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी, राष्ट्री य उपाध्यक्ष दिलीप घोष और अन्य वरिष्ठ नेता रैली में भाग लेंगे। रैली में कोविड के प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा। अगर पुलिस हमें रोकने की कोशिश करती है, तो हम उसी के अनुसार कार्रवाई करेंगे।” राजू बनर्जी ने इस विरोध रैली के रूट के बारे में नहीं बताया। राजू बनर्जी ने कहा कि ‘क्यूंकि यह मुद्दा बहुत जरूरी है, इसलिए पार्टी छठ पूजा और जगधात्री पूजा के खत्म होने तक, आंदोलन शुरू करने का इंतजार नहीं कर सकती।

ममता बनर्जी ईंधन की कीमतों में वृद्धि को लेकर बहुत मुखर थीं

पश्चिम बंगाल के बीजेपी उपाध्यक्ष का कहना है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ईंधन की कीमतों में वृद्धि को लेकर बहुत मुखर थीं। लेकिन जैसे ही दिवाली पर केंद्र सरकार ने उत्पाद शुल्क कम किया, वह और टीएमसी चुप हो गए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि “अगर ममता को गरीबों की फिक्र है, तो वह असम और उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों की तरह लोगों को राहत देने के लिए वैट और दूसरे सरचार्ज में कटौती क्यों नहीं कर सकतीं। तीं वे ऐसा नहीं कर सकतीं क्योंकि टैक्स को कम करके जुटाए गए पैसे मेलों के आयोजन करने और दान देने में खर्च किए जाते हैं।”

उत्पाद शुल्क में थोड़ी कमी की है

टीएमसी प्रवक्ता कुणाल घोष का कहना है कि ”बीजेपी पेट्रोल के दामों पर सस्ती राजनीति कर रही है क्यूंकि पेट्रोल, डीजल और एलपीजी की आसमान छूती कीमतों को रोकने के पीछे उनकी मंशा सामने आ गई है। उन्होंने पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में थोड़ी कमी की है, ठीक है! लेकिन यह बहुत कम है, बहुत कम है।”

बता दें कि लोगों को राहत देने के लिए केंद्र सरकार ने बुधवार को पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क में 5 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 10 रुपये प्रति लीटर की कटौती की थी। केंद्र के फैसले के बाद बीजेपी और एनडीए शासित राज्यों ने वैट पर भी कटौती की। लेकिन गैर बीजेपी शासित राज्य पेट्रोल और डीजल पर वैट कम नहीं कर रहे हैं।

सुकमा में CRPF के जवान ने अपने ही साथियों को उतारा मौत के घाट, सीएम ने जताया शोक

आज से नहाय-खाय के साथ शुरू हो रहा आस्था और संयम का महापर्व छठ

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close