Main Slideउत्तराखंडप्रदेश

उत्तराखंड: राज्य स्थापना दिवस पर गरतांग गली की सैर होगी निशुल्क, जिलाधिकारी ने जारी किये निर्देश

 

उत्तराखंड सरकार नौ नवंबर को राज्य के स्थापना दिवस के अवसर पर विभिन्न क्षेत्र के प्रतिष्ठित लोगों को उत्तराखंड गौरव पुरस्कार से सम्मानित करेगी। इसके साथ ही राज्य स्थापना दिवस पर गरतांग गली की सैर निशुल्क होगी। इस संबंध में जिलाधिकारी ने निर्देश जारी किए हैं। जिले में में एक हफ्ते तक स्वच्छता अभियान सहित खेल गतिविधियां व सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे।

उत्तराखंड गौरव महोत्सव

मुख्यमंत्री ने राज्य स्थापना दिवस उत्तराखंड गौरव महोत्सव के रूप में मनाने के निर्देश दिए हैं। सीएम आवास में राज्य स्थापना दिवस समारोह की तैयारी बैठक लेते हुए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि नौ नवम्बर को आयोजित होने वाले राज्य स्थापना दिवस समारोह को गरिमा के साथ आयोजित किया जाए।

शुल्क माफ

राज्य स्थापना महोत्सव की तैयारियों के संबंध में जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने विभिन्न विभागों केे अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान राज्य स्थापना दिवस पर गरतांग गली में निशुल्क सैर का फैसला लिया गया। गरतांग गली में सैर के लिए स्वदेशी पर्यटकों से 150 व विदेशी पर्यटकों से 600 रुपये शुल्क वन विभाग की ओर से लिया जाता है, लेकिन राज्य स्थापना दिवस यह शुल्क माफ रहेगा।

राज्य आंदोलनकारियों को सम्मानित किया जाएगा

जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने कहा कि ”राज्य स्थापना दिवस के अवसर जनपद मुख्यालय के अलावा तहसील स्तर पर भी कार्यक्रम आयोजित कर राज्य आंदोलनकारियों को सम्मानित किया जाएगा। सभी नगर निकायों में सफाई अभियान चलाए जाएंगे। स्वास्थ्य विभाग को आठ से 10 नवंबर तक कोविड-19 की दूसरी डोज के लिए जनपद के नागरिकों को जागरूक करने के निर्देश दिए।”

विभिन्न खेलों का आयोजन

पर्यटन विभाग साइकिल रैली, खेल विभाग क्रिकेट, वालीबाल व क्रॉस कंट्री दौड़ का आयोजन करेगा। बैठक में पुलिस अधीक्षक मणिकांत मिश्रा, मुख्य विकास अधिकारी गौरव कुमार, अपर जिलाधिकारी तीर्थपाल सिंह, सीएमओ डा. केएस चौहान, उप जिलाधिकारी चतर सिंह चौहान, मीनाक्षी पटवाल, मुख्य शिक्षाधिकारी विनोद प्रसाद सेमल्टी, परियोजना अधिकारी संजय सिंह, जिला पूर्ति अधिकारी मनोज सोनी, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल आदि मौजूद रहे।

पश्चिम बंगाल: पेट्रोल और डीजल पर वैट में कटौती करने की मांग को लेकर बीजेपी ने की पांच दिवसीय रैली की घोषणा

सुकमा में CRPF के जवान ने अपने ही साथियों को उतारा मौत के घाट, सीएम ने जताया शोक

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close