Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेश

कानपुर : सफल हुआ मेट्रो का पहला ट्रायल, एमडी कुमार केशव ने दी बधाई

 

उत्तर प्रदेश के कानपुर में सोमवार शाम को मेट्रो का सफल ट्रायल किया गया। मेट्रो पहली बार टेस्ट ट्रैक पर चलती दिखी। मेट्रो का ट्रायल तीन डिब्बों के साथ शुरू किया गया। इसके साथ ही सिग्नल के साथ रुकने, चलने का ट्रायल किया गया। ट्रेन के अंदर से ही इसके दरवाजे खोलने और बंद करने की चेकिंग भी की गई।

एमडी कुमार केशव ने बधाई दी

बता दें कि UPMRC द्वारा काफी तेज और व्यवस्थित तरीके से मेट्रो का काम कराया जा रहा है। ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही कि लोगों को दीपावली पर मेट्रो का तोहफा मिल सकता है। कानपुर में मेट्रो के पहले सफल ट्रायल पर एमडी कुमार केशव ने बधाई दी है। मेट्रो प्रशासन के मुताबिक पॉलिटेक्निक स्थित डिपो में 650 मीटर ट्रैक पर मेट्रो ट्रेन ने 3 राउंड लगाए। मतलब मेट्रो ने 650 ट्रैक के 6 चक्कर लगाए। कानपुर में अगर परिचालन शुरू होता है, तो यूपी का मेट्रो परिचालन में तीसरा राज्य बन जाएगा। आगामी 28 अक्टूबर को मेट्रो मुख्‍य ट्रैक पर स्‍पीड ट्रायल करेगी।

ऐतिहासिक धरोहरों की जानकारी भी लोगों को देंगे

बताया जा रहा है कि इस दौरान मेट्रो की रफ्तार करीब 10-15 प्रति/किलोमीटर थी। डिपो के अंदर इसे अधिकतम 30 किलोमीटर की रफ्तार से चलाया जाएगा। बता दें कि कानपुर में पहले फेस में आईआईटी से मोतीझील के बीच मेट्रो ट्रेन का संचालन किया जाना है। मेट्रो का ट्रायल रन 15 नवंबर से रिसर्च एंड डिजाइन स्टैंडर्ड आर्गनाइजेशन की देखरेख में होना है। खास बात है कि कानपुर मेट्रो के स्टेशन ऐतिहासिक धरोहरों की जानकारी भी लोगों को देंगे।

यूपी के सभी जिलों में ज़ीका वायरस को लेकर अलर्ट, स्वास्थ्य विभाग ने जारी की गाइडलाइन्स

शिल्पा शेट्टी और उनकी मां को ठगी मामले में मिली राहत, पिछले साल दर्ज हुआ था मुकदमा

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close
Close